inner_banner

School Closed : दिल्ली सहित कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज फिर से बंद करने का फैसला किया गया, आइयें जानतें हैं- कहाँ और कब तक बंद रखा जाएगा?

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 3, 2021 12:51 pm

नई दिल्ली. देश में फिर से कोरोना वायरस महामारी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। महामारी फिर से भयावह रूप ना लें ले इसकी आशंका बढ़ती जा रही है। पिछलें 24 घंटें में 81,398 लोंगो की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, जिसमें 50,384 लोग ठीक हुए हैं तो वहीं 468 लोंगो की मौत हुई है। इस तरह देखा जाए तो एक ही दिन में ईलाज करा रहे मरीजों की संख्या 30,543 तक पहुंच गई है।

साथ ही खबर तो यह भी है कि देश भर में 15 दिनों में ही करीब 3.80 लाख एक्टिव केस में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसमें देश के बड़े राज्यो का हाल देखे तो इससे कोरोना के बढ़ती संख्या के बारे में मालूम चल रहा है। उन राज्यों में मुख्य रूप से महाराष्ट्र में देंखे तो यह आकड़ा 40,000 के पार चला गया है। वहीं पंजाब में 6 दिनों के बाद नए संक्रमित फिर से 3000 के पार चलें गए हैं। इस तरह हाल में कई राज्यों में संक्रमण में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है।कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों समेत तमाम शिक्षन संस्थानों को बंद करने की स्थिति में ला दिया है और कई जगह बंद भी करने का ऐलान शुरू भी कर दिया है।

हाल ही में दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पुडुचेरी सहित कई राज्यों में सरकारों ने फिर से सख्ती बढ़ाना शुरू भी कर दिया है और कोरोना संक्रमण के नए मामलों को काबू करने के लिए स्कूल और कॉलेज बंद करने जैसे कई अहम कदम उठाए जानें लगे हैं। ऐसे ही हालात केंद्र शासित प्रदेशों में भी देखने को मिल रहे हैं। देखा जाए तो सभी संस्थानों के खुलने के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है।फिलहाल अभी स्थिति की निगरानी की बात की जा रही है।

ad-s
ad-s