inner_banner

Lockdown / लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को घर से ना निकलने को कहा जा रहा, लॉकडाउन ना मानने पर होगी कार्यवाही

News24 Bite

March 28, 2020 2:27 pm

मोतिहारी / देश में Coronavirus (COVID-19) के संक्रमण के अबतक 873 मामले सामने आए है, वही कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शंकरसरैया पंचायत में लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जा रहा है। शंकरसरैया उत्तरी पंचायत के मुखिया अजय शर्मा ने बताया कि करोना वायरस को लेकर पंचायत के सभी पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधियों के साथ उन्होंने बैठक में भाग लिया तथा गावं में बाहर से आए सभी लोगों की सूची तैयार करने का निर्णय लिया गया। गावं में बाहर से आए सभी लोगो का मेडिकल जांच होगी। ऐसे लोगों को लक्ष्मीपुर कलवारी टोला मध्य विद्यालय मे रखा जाएगा। अजय शर्मा ने बताया ऐसे लोगो के लिए विद्यालय को तैयार कर दिया गया है।
लाकडाउन के दौरान सभी वार्ड सदस्यों व ग्राम पंचो को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करे कि गावं के सभी अपने घर में ही रहे, श्री शर्मा ने कहा उलंधन करने पर उनपर पंचायत के द्वारा कार्रवाई भी की जा सकती है।

लोग अपने आसपास के ही दुकान से सब्जी व अन्य सामाग्रियों की खरीदारी करें। जब भी घर से निकले चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं। दिन मे 8-10 बार साबुन से हाथ धोए।

मुखिया अजय शर्मा ने यह भी कहा कि इन सब बातों को लेकर लगातार 3 दिन से लाउडस्पीकर के माध्यम से पंचायत के सभी लोगों को समझाया जा रहा है। जहां साफतौर से यह संदेश दिया जा रहा है कि यह वायरस एक-दूसरे के संपर्क मे आने से ही फैलता है। इस लिए एहतेयात बरतना बहुत जरूरी है।

ad-s
ad-s