inner_banner

IPL Schedule 2021: आईपीएल का 14वाँ सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होगा, फाइनल भी हुआ लगभग तय। जानिए पूरी खबर

  • आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेले जाएगें !
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 9, 2021 1:34 pm

IPL Schedule 2021. भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा खेल IPL (इंडियन प्रीमियर लीग 2021, IPL 2021) की तारीखों से पर्दा लगभग उठता दिखाई दे रहा है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इस बात को लगभग पुष्ति करते हुए बोला है कि नौ अप्रैल से 30 मई के बीच यह टूर्नामेंट खेले जाने की संभावना है। साथ ही इसकी पुष्ति समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) ने भी की है। एएनआई आगे लिखता है कि आईपीएल 14 (IPL 14) की तारीखों पर अभी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी मिलना बाकी है।

खबर यह भी है कि होने वाले गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के दौरान आईपीएल 14 के मैचों की जगह भी तय कर दी जाएगी ऐसी संभावना बन रही है। जानकारी यह भी मिल रही है कि गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग अगले सप्ताह किसी भी वक्त हो सकती है। एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से लिखा है कि अभी टूर्नामेंट के आयोजन की तारीखों के बारे में आखिरी फैसला होना बाकी है,लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 9 अप्रैल से इसकी शुरुआत हो सकती है, अगले सप्ताह इस बारे में फैसला ले लिया जाएगा।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया है, हमने अभी गवर्निंग काउंसिल की होने वाली अगले सप्ताह कब होगी इसका अभी कोई दिन नहीं चुना है, लेकिन मीटिंग अगले सप्ताह होगी इसपर सहमति बन गई है।

Advertisement
Advertisement

आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा !

अभी के जो प्रस्ताव हैं उसके अनुसार,आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेले जाएगें। वहीं अभी आईपीएल के मैचों के वेन्यू को लेकर भी अंतिम फैसला होना बाकी है।पहले ऐसा माना जा रहा था कि सभी मैच एक ही शहर में होंगे,लेकिन अब बीसीसीआई चार से पांच शहरों में यह टूर्नामेंट कराने पर गंभीरता से विचार कर रहा है, जिसके तहत मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद के नाम आगे चल रहें हैं।वहीं सूत्रों के मुताबिक ब्रॉडकास्टर्स ने BCCI से अपील की है कि वो महीने भर पहले टूर्नामेंट के शेड्यूल को जारी कर दें ताकि उन्हें अपनी तैयारियों को अंतिम अंजाम तक पहुंचाने में मदद मिल सके।

अहमदाबाद में हो सकता है आईपीएल का फाइनल

IPL 2021 के लिए आयोजन का फॉर्मेट नहीं बदलने की संभावना है।जो खबर आ रही है उसके अनुसार, टीमें 7 मैच घर में खेलेंगी और फिर 7 घर के बाहर खेलेंगी।

टूर्नामेंट के दौरान टीमें बायो बबल में रहेंगी पर खिलाड़ी एकजुट रहेंगे या अलग-अलग इसे लेकर अभी कुछ भी साफ-साफ नहीं बताया जा रहा है।

बता दें कि IPL 2021 के लिए मुंबई का नाम शॉर्टलिस्ट होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वहां प्लेऑफ मुकाबले का आयोजन भी किया जाएगा,जबकि अहमदाबाद में टूर्नामेंट का फाइनल खेले जाने की बात चल रही है। इसके साथ ही टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों के आने को लेकर भी अभी संशय की स्थिति बनी हुई है,ऐसा माना जा रहा है कि अगले सप्ताह होने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ही इस बारे में कोई अंतिम फैसला हो सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के चलते यूएई में हुआ था।

ad-s
ad-s