inner_banner

IPL 2020: BCCI की घोषणा, IPL यूएई में होगा

  • यूएई में 2014 में भी आईपीएल के मुकाबले खेले जा चुके हैं
  • IPL कोविड-19 महामारी के कारण अस्थाई रूप से स्थगित कर दिया गया था

News24 Bite

July 21, 2020 6:59 pm

IPL Update 2020: कोरोना वायरस (COVID19) के चपेट में पूरा विश्व है। जिसके वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टाल दिया गया था। वही अब बीसीसीआई (BCCI) ने यूएई (UAE) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी संस्करण के आयोजन स्थल के रूप में चिहनित किया है।

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को कहा, : हमने सरकार को पत्र लिखकर UAE में टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति मांगी है और और इसके बाद ही टूर्नामेंट की आगे की योजना तैयार की जाएगी।

श्री पटेल ने बताया सरकार से हमने यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए अनुमति मांगी है। तिथियों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। मार्च में खेले जाने वाला आईपीएल कोविड-19 महामारी के कारण अस्थाई रूप से स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद से ही बीसीसीआई के द्वारा आईपीएल कराने का विकल्प खोजा जा रहा था। यूएई क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की है, उसने कहा है की आईपीएल कराने का उसके पास बुनियादी ढांचा है।

बता दे, हाल ही में 20-20 वर्ल्ड कप को इस साल रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद से आईपीएल का रास्ता अब साफ हो गया। पटेल ने जोर देकर कहा कि भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी का विकल्प अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। आगामी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

IPL यूएई में ही क्यों ?

जानकारी के लिए बता दे, यूएई में 2014 में भी आईपीएल के मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसके अलावा यूएई ट्रैवल हब माना जाता है। यह पूरी दुनिया से जुड़ा हुआ है। मेडिकल फैसिलिटी के अलावा 6 साल पहले आईपीएल की मेजबानी का अनुभव भी यूएई के पास है। रवि झा (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s