inner_banner

IND V ENG : मोटेरा की पिच को लेकर रोहित शर्मा ने की भविष्यवाणी, कहा-चेन्नई की तरह मिल सकता है टर्न

  • विश्व के सबसे बड़े मैदान पर पहला इंटरनेशनल मुकाबला 24 फरवरी को होगा
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

February 22, 2021 3:29 pm

IND V ENG 3rd Test. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

Advertisement
Advertisement

विश्व के सबसे बड़े मैदान पर होगा पहला इंटरनेशनल मुकाबला

विश्व के सबसे बड़े मैदान पर यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। इसके साथ ही यह पहला मौका होगा जब भारत और इंग्लैंड की टीमें एक दूसरे के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 327 रनों से हराया था। मोटेरा की पिच को लेकर अभी काफी सस्पेंस बना हुआ है।

Advertisement
Advertisement

इसी बीच, रोहित शर्मा ने मोटेरा की पिच को लेकर कहा है कि यहां पर भी चेन्नई की तरह टर्न देखने को मिल सकता है।
रोहित ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बात करते हुए मोटेरा के मैदान को लेकर कहा कि यह काफी शानदार स्टेडियम है और यहां पर हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

रोहित ने मोटेरा की पिच को लेकर कहा कि अभी तक मैदान पर खेलने और पिच को देखने के बाद यही लग रहा है कि यहां पर भी चेन्नई की तरह ही टर्न देखने को मिलेगा।

हालांकि, हिटमैन ने कहा कि यहां पर एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है तो कुछ भी कह पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि टीम मैच से पहले पिच का जायजा लेगी और उसके बाद ही प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया जाएगा।
रोहित ने चेपॉक पिच विवाद को लेकर बात करते हुए कहा, ‘पिच दोनों टीमों के लिए एक सी ही थी, इसलिए मैं नहीं जानता कि बार बार इस विषय को क्यों उठाया जाता है। दोनों टीमें एक ही पिच पर खेलीं। लोग कहते हैं कि पिच ऐसी होनी चाहिए, ऐसी नहीं लेकिन इतने सालों से भारतीय पिचें इसी तरह से तैयार की जाती हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव करने की जरूरत है। हर टीम अपने घरेलू हालात का फायदा उठाती है। जब हम अन्य देशों में खेलने जाते हैं तो वह हमारे बारे में नहीं सोचते, इसलिए हमें किसी के बारे में क्यों सोचना चाहिए। हमें अपनी टीम की पसंद के अनुसार पिचें बनानी चाहिए। घरेलू फायदे और दूसरी टीम की सरजमीं का मतलब यही होता है, नहीं तो इसे हटा देना चाहिए। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को कहिए कि ऐसा नियम बनाए कि पिचें हर जगह एक सी तैयार की जानी चाहिए।’
कुल मिलाकर देखा जाए तो रोहित ने साफ शब्दों में बोलें की कोई भी टीम अपनी अनुसार ही काम करती है, वो अपने सरजमीं का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहता है और साथ ही मोटेरा के बारे में सिर्फ संभावना ही बता पाए। क्योकि अभी तक मोटेरा के पिच पर कोई भी मैच अभी तक नहीं हुआ है।यहाँ पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा।

ad-s
ad-s