inner_banner

IND V ENG : अश्र्विन ने ठोका धमाकेदार शतक,134 बॉल में बनाए 103 रन

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

February 15, 2021 11:38 am

IND v ENG Test. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विपरीत परिस्थितियों में खेलते हुए रविचंद्रन अश्विन ने शतक ठोक दिया है।अश्विन ने टेस्ट के तीसरे दिन खेलते हुए 134 बॉल में 103 रन बनाए हैं। आज भारत ने शुरुआती एक घंटे के अंदर रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाने जैसे धांसू बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद कोहली और अश्विन ने टिककर टीम के लिए करीब 100 रन जोड़े। लेकिन फिर कोहली भी आउट हो गए लेकिन एक छोर पर अश्विन टिके रहे और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया।

आपकों बता दें कि चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरी पारी के तीसरे दिन की शुरुआत पर उम्मीद की जा रही थी कि भारत आसानी से ये मैच जीत लेगा, लेकिन इंग्लैंड के स्पिनर्स ने एक के बाद एक भारत के तीन धाकड़ बल्लेबाजों को आउट करके भारत को झटका दे दिया था। लेकिन भारत की उम्मीदों को अश्विन ने जिंदा रखा और अब भारत की जीत की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

पहली पारी में अश्विन ने झटके थे 5 विकेट

इंग्लैंड ने पहली पारी में बहुत बुरा प्रदर्शन किया और पूरी की पूरी टीम 134 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने बखूबी अपना काम किया।अपने होमग्राउंड पर खेल रहे अश्विन ने 5 विकेट झटके थे। अब तक अश्विन का इस सीरीज में सधा हुआ प्रदर्शन रहा है और टीम इंडिया के लिए वो मजबूत स्तंभ बनकर उभरे हैं। इसके पहले अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के साथ भी तीसरे मैच में हनुमा विहारी के साथ दिन भर खेलते हुए मैच ड्रॉ करा दिया था और विपरीत परिस्थितियों में खेलने को लेकर अश्विन की जोरदार तारीफ भी हुई थी।

पहली पारी में भारत की शानदार बल्लेबाजी

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की।पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम ने 329 रन बनाए।रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली और निचले क्रम में खेलते हुए पंत ने टीम के लिए नाबाद 58 रन जोड़े थे। इस तरह भारत 300 से ऊपर रन जोड़ने में कामयाब रहा।

ad-s
ad-s