inner_banner

EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 20, 2021 1:42 pm

Motihari. मोतिहारी रेलवे-स्टेशन पर पैसेंजर को लेकर दो ऑटो चालक आपस में भिड़े, ऑटो और ई- रिक्सा जिलाध्यक्ष ने समझा-बुझा कर मामला शांत कराया। पूर्वी चम्पारण का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर मॉडल DCHC के रूप में उभकर सामने आया है, सीएम नीतीश कुमार ने तारीफ की।मोतिहारी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के ओर से शहर के जाने- माने डॉक्टर स्वाति सिन्हा, डॉक्टर संतोष कुमार व डॉक्टर अजय वर्मा को इम्युनिटी किट्स प्रदान की गई। पूर्वी चम्पारण के प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में 25 मई तक सामुदायिक रसोई किचन संचालित होगा। मोतिहारी शहर के युवा चिकित्सक डॉक्टर गोपाल कुमार सिंह ने मुफ्त सलाह के लिए जारी किए नंबर।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) बापूधाम रेलवे-स्टेशन पर अलग ही नजारा देखने को मिला। यहाँ पैसेंजर को लेकर दो ऑटो चालक आपस में ही भिड़ गए।इन लोंगो के बीच के गरमा-गर्मी को कोई भी शांत नहीं करा पाया। तब इसकी सूचना तत्काल ऑटो और ई- चालक संघ के मोतिहारी जिलाध्यक्ष को दी गई।वे तत्काल घटनास्थल पर पहुंच किसी भी तरह से इन दोंनो को समझा- बुझा कर मामलें को शांत करवाया।वरना कोई अप्रिय घटना हो सकती थी।

2.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) डीएम शीर्षक कपिल अशोक से विडिओ क्रॉफेसिंग के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार ने बात की।साथ ही यहाँ उभकर सामने आए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर मॉडल DCHC को लेकर डीएम की पीथ थपथपाई और उनके किए गए कार्यों को लेकर तारीफ किए और यह भी बात उन्होंने कही कि बिहार के सभी जिलों को पूर्वी चम्पारण के इस मॉडल का अनुसरण करना चाहिए।सीएम पूर्वी चम्पारण के इस मॉडल से काफी प्रभावित नजर आए।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने शहर में फैले कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर उनके ओर से इम्युनिटी किट्स यहाँ के जाने- माने कुछ डॉक्टर को दी गई है। ताकि उसके माध्यम से सही ईलाज हो सकें। बता दें उनके ओर से यह किट्स डॉक्टर स्वाति सिन्हा,डॉक्टर संतोष कुमार व डॉक्टर अजय वर्मा को दी गई है।ताकि ईलाज में कोई भी परेशानी ना आए।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद बिहार में लगे पूर्ण लॉकडाउन के बाद जिलें के सभी प्रखंड मुख्यालय में जरूरत मंदों के लिए शुरू की गई सामुदायिक रसोई किचन के संचालन का समय बढ़ाकर 25 मई कर दी है। बता दें कि इस रसोई के माध्यम से गरीब,असहाय और जरूरतमंद लोंगो को दिन और रात का खाना दिया जाता है। ताकि उनलोंगो के बीच इस महामारी में भूखमरी की स्थिति उत्पन्न ना हो।डीएम ने अपने आदेश में यह भी स्पष्ट किए हैं कि इसकी देख-भाल सभी कोविड नियमों के पालन के साथ अनुमंडल पदाधिकारी के निगरानी में होगा।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के युवा चिकित्सक और चंपारण समाज कल्याण मंच के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर गोपाल कुमार सिंह ने इस बढ़ते संक्रमण के बीच एक सराहनीय काम किए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव से संबंधित किसी भी परामर्श के लिए मुफ्त सलाह के लिए डॉक्टर की सूची के साथ-साथ नंबर जारी किए हैं।उसपें बात कर जरूरी सलाह ली जा सकती है। जिसके बाद आप अपने और अपने करीबियों कों उचित मार्गदर्शन कर सकतें हैं, ताकि इस महामारी से बचा जा सकें।

ad-s
ad-s