inner_banner

Delhi Riots: दिल्ली दंगे का आरोपी उमर ख़ालिद दस दिन के लिए रिमांड पर भेजा गया, बचाव में उतरे लेखक और कलाकार

  • उमर खालिद दस दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया
  • बचाव में उतरे लेखक और कलाकार

News24 Bite

September 14, 2020 3:15 pm

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा मामले का आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र नेता और ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के सह-संस्थापक उमर खालिद (Umar Khalid) को आज दस दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

बता दे, उमर खालिद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार देर रात उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में “साज़िशकर्ता” के तौर पर गिरफ्तार किया था। वही आज उसे कड़कड़डूमा कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करते हुए पुलिस ने 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

बचाव में उतरे लेखक और कलाकार

दिल्ली दंगा मामले का आरोपी और जेनएयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की गिरफ़्तारी होते ही लेखक और कलाकरों का एक तबका उसके बचाव में उतर गया है।

जानकरी के अनुसार, इतिहासकार रामचंद्र गुहा, लेखक अरुंधती रॉाय, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, सीपीआई (एम) की बृंदा करात, पत्रकार आकार पटेल, वरिष्ठ पत्रकार पी साईनाथ, फ़िल्मकार सईद मिर्ज़ा सहित लेखन, कला, शिक्षा और राजनीति से जुड़ी 36 हस्तियों ने एक साथ बयान जारी कर उमर खालिद की गिरफ़्तारी का विरोध किया है।

इनलोगो ने खालिद की गिरफ़्तारी की निंदा करते हुए पुलिस उमर खालिद को तुरंत रिहा करने की मांग की है। बयान में ये भी कहा गया, “दिल्ली पुलिस की ओर से हिंसा की साजिश के कई संगीन मामलों में उमर ख़ालिद को फंसाने की बार-बार की गई कोशिशें उनकी असहमति की आवाज़ को दबाने का एक बड़ा प्रयास है।

ad-s
ad-s