inner_banner

Champaran NEWS BRIEF: चम्पारण (मोतिहारी) के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

February 16, 2021 5:28 am

Motihari. मोतिहारी विधायक सह बिहार के गन्ना उद्योग और विधि मंत्री प्रमोद कुमार का मोतिहारी नगर भवन में अभिनंदन हुआ। घोड़ासहन के लौखान के वीरता टोला में एक महिला बिजली के तार के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई, पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी)में खाद्य पदार्थ में मिलावट को लेकर 6 मिठाई दुकानों से सैंपल लिए गए, जिसमें एक पर लगा जुर्माना तो बाकी बचे पाँच को नोटिस जारी किया गया। तेतरिया के राजेपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव से अपहृत छात्रा को मधुबन-चकिया पथ से पुलिस ने बरामद किया। मोतिहारी शहर के बलुआ रेलवे गुमटी के पास ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की मौत।

1.बिहार मंत्रिमंडल विस्तार में नए बने मंत्रियों का उनके क्षेत्र में अभिनंदन हो रहा है।उ सी बीच पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) के विधायक प्रमोद कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार में फिर एक बार मंत्री बनाए जानें पर मोतिहारी क्षेत्र के लोंगो ने उनका मोतिहारी नगर भवन में उनका अभिनंदन किया गया। आपकों बता दें कि वे बिहार सरकार में गन्ना उद्योग और विधि विभाग के मंत्री बनायें गए है। वें पिछली सरकार में भी मंत्री बनाए गए थे। उस वक्त वे पहले पर्यटन मंत्री और बाद में कला संस्कृति मंत्री बने थे।

2.घोड़ासहन (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के लौखान से बड़ी खबर आ रही है। वहाँ के वीरता टोला में बिजली के तार के चपेट में आकर एक महिला की करंट से मौत हो गई है। इसकी खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

3.पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) के 6 खाद्य पदार्थ (मिठाई) के दुकानों पर मिलावट की सूचना मिलने पर खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के अधिकारियों ने छापामारी की है, इसकी बड़ी खबर आ रही है। जो पहली बार मोतिहारी के खाद्य प्रसंस्करण की बड़ी कारवाई मानी जा रही है जिसमें एक साथ 6 दुकानों पर कार्रवाई हुई है।इसके तहत इन सभी दुकानों से सैंपल लिया गया।जब इसकी जाँच हुई तो मिलावट की बात सही माना गया।उसके बाद 5 दुकानों को नोटिस जारी हुआ है।वही मोतिहारी शहर के बलुआ स्थित साई स्वीट्स पर जुर्माना लगा दिया गया है। इस कारवाई के बाद सभी दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

4.तेतरिया (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के राजेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गाँव से एक छात्रा के अपहरण की खबर आई है। उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर छात्रा कों मधुबन-चकिया से बरामद कर लिया।पुलिस ने बरामदगी की पुष्टि कर दी है,लेकिन पूरी जानकारी देने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि अनुसंधान जारी है,पूरी रिपोर्ट आने के बाद बताई जाएगी।

5.मोतिहारी शहर के बलुआ गुमटी के पास से बड़ी खबर आ रही है। वहाँ ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की कटकर मौत हो गई है। रेलवे पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है,और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। व्यक्ति की पहचान की जा रही है। ताकि उसके आगे की कार्रवाई हो सके। विस्तृत रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

ad-s
ad-s