inner_banner

Champaran NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी, नगर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

  • नगर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

News24 Bite

March 8, 2021 6:24 am

मोतिहारी. तुरकौलिया के चरवाहां गाँव में बाइक के ठोकर से एक युवक की मौत। मोतिहारी बापूधाम रेलवे-स्टेशन पर सप्त क्रांति ट्रेन से शराब की बड़ी खेप मिलने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई। महात्मा गाँधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के मीडिया अध्ययन विभाग में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन हुआ। रामगढ़वा के पूर्व प्रखंड प्रमुख शिवकुमारी देवी जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से अपदस्थ किया गया था उन्हें हाईकोर्ट ने फिर से बहाल कर दिया है, लोंगो में हर्ष। मोतिहारी शहर के पंचमंदिर रोड स्थित शहनाई विवाह भवन में महिलाओं से हुए दुर्व्यवहार की घटना पर पहुंचे पुलिस टीम पर हमला,नगर इंस्पेक्टर सहित कई घायल हुए।

1.तुरकौलिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के चरवाहां गाँव से एक खबर आ रही है।वहाँ एक पैदल चल रहे युवक को तेजी से आ रही एक अनियंत्रित बाइक ने ठोकर मार दी, जिसके बाद उस युवक की वहीं मृत्यु हो गई।उस मरे युवक का नाम गाजर ठाकुर बताया जा रहा है।बाइक पर दो युवक सवार थे,जिसे ग्रामीणों ने मौके पर ही पकड़ लिया और उन सब की पिटाई शुरू कर दी।उसी वक्त थाना के पहुंच जाने से उन दोनो बाइक सवार युवकों की जान पुलिस ने बचाई। अभी तक जो खबर है उसके अनुसार,पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और साथ ही उन दोंनो युवकों को हिरासत में लेकर थाने लाई है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) बापूधाम रेलवे-स्टेशन पर सप्त क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन में बड़ी घटना हुई है।दिल्ली से आई सप्त क्रांति ट्रेन से बुकिंग के माध्यम से बड़ी शराब की खेंप का भंडाफोड़ हुआ है।पार्सल ऑफिस के पास एक शराब की बोतल टूट जाने के बाद इस बात का खुलासा हुआ। रेलवे पुलिस के आरपीएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस पार्सल को जप्त कर लिया।छानबीन में उस पार्सल में बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें निकली,जिसे जप्त कर लिया गया है।पुलिस ने जिसके नाम पर पार्सल है,उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया है और आगे की जाँच शुरू कर दिया है।खबर यह भी है कि पुलिस आने वाली सभी पार्सलों की जाँच बहुत ही बारीकी से करना शुरू कर दिया है,अब जाँच के बाद ही कोई भी पार्सल निकल पाएगी।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित महात्मा गाँधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में मीडिया अध्ययन विभाग में नए सत्र में दाखिला लिए छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया गया।जिसमें सभी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।बता दें कि इस पार्टी में नए आए सभी छात्र-छात्राए अपने सीनियर और प्रोफेसर के बारे में जानते हैं तथा मस्ती करते हैं।

4.रामगढ़वा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के पूर्व प्रखंड प्रमुख शिवकुमारी देवी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है।आपकों बता दें कि कुछ दिन पहले उनके विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें अपदस्थ कर दिया गया था।जिसके बाद वे इसके विरूद्ध हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।अब हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है।हाईकोर्ट ने दखल देते हुए उनके अपदस्थ किए जाने के फैसले को अवैध घोषित कर दिया है और उन्हें फिर से बहाल कर दिया है।जिसकी खबर लगते ही प्रखंड के लोंगो में हर्ष की खबर मिल रही है।प्रखंड के लोग खुशी का इजहार कर रहे हैं,और साथ ही शिवकुमारी देवी को फिर से प्रखंड प्रमुख बनने पर बधाई संदेश दे रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

5.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर के पंचमंदिर रोड स्थित शहनाई विवाह भवन में एक बड़ी घटना हुई है। जिसकी सूचना पर पहुँचें नगर पुलिस टीम पर भी जानलेवा हमला हुआ है।नगर पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुमार राय सहित कई पुलिस वालें घायल हो गए। जैसे ही इस घटना की खबर स्थानीय प्रशासन को हुई तो कई थानों की पुलिस वहाँ पहुँच गई उसके बाद स्थिति को काबू में किया जा सका। स्थानीय प्रशासन से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि विवाह भवन में रिंग सेरेमनी का आयोजन था जहाँ महिला गेस्ट के साथ दुर्व्यवहार की घटना घटी। जब इसकी खबर नगर थाना को लगी तो नगर इंस्पेक्टर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचें जहाँ बगल के रहने वाले लोगो ने पुलिस बल पर हमला कर दिया जिसमें नगर इंस्पेक्टर सहित कई घायल हो गए। जिसकी सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच स्थिति को काबू में किया। इस हमले में शामिल चार को मौका-ए-वारदात से हिरासत में ले लिया गया है जबकि चौदह अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। हिरासत में लिए गए सभी चारों में कुछ महिलाए भी है जिसकी भी पुष्टि पुलिस ने की है। बाकी जानकारी जाँच के बाद दी जाएगी।

ad-s
ad-s