inner_banner

Champaran NEWS BRIEF:चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

July 21, 2021 12:47 pm

MOTIHARI. पूर्वी चम्पारण में मंगलवार तक कोरोना वैक्सीन का पहला डोज 8,62,032 लोंगो को तो दूसरा और अंतिम डोज अभी तक 1,10,689 लोंगो को दी जा चुकी है। पूर्वी चम्पारण के मधुबन पुलिस ने मदर टेरेसा ट्रस्ट के माध्यम से फर्जी तरीके से 135 करोड़ रूपए की राशि की ठगी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा, मास्टर माइंड भी धराया।बापूधाम मोतिहारी रेलवे-स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस के छूटे महिला यात्री को RPF ने आउटर सिग्नल के पास ट्रेन को रूकवाकर चढ़ाया। मोतिहारी समाहरणालय के मुख्य द्वार के पास वन विभाग ने पौधा बिक्री केंद्र खोला है, मिलेंगे सांगवान, मोहगनी के पौधे। मोतिहारी डीएम ने मुक्ति रथ, रोटी मशीन व मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया।

1.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिला स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक का कोरोना वैक्सिनेंशन का पूरा ब्योंरा जारी कर दिया है।जिसमें अब तक कोरोना वैक्सीन के दोंनो डोज के बारे में बताया गया है।जिला स्वास्थ्य विभाग ने जो जानकारी दिए हैं उसके अनुसार अभी तक पहली डोज लेने वाले लोंगो की संख्या 8,62,032 है,जबकि दूसरी और अंतिम डोज लेने वाले लोंगो की संख्या 1,10,689 बताई जा रही है।बता दें कि पहली डोज लगभग जिलें में अंतिम दौर में है,जबकि दूसरे दौर में धीरे-धीरे ही सही,लेकिन जिसका समय हो गया है उसे दी जा रही है। दूसरी डोज अब शहर में पर्याप्त मात्रा में है।

2.मधुबन(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस ने फर्जी ट्रस्ट जिसका नाम मदर टेरेसा ट्रस्ट है,उसके माध्यम से 135 करोड़ रूपए की ठगी की गई थी,उसे लेकर बड़ी कामयाबी हासिल की है।बता दें कि इस ठगी का मास्टर माइंड सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है,बाद में उनसे पूछताछ कर उन सभी को जेल भेज दिया गया है।जिसकी जानकारी पूर्वी चम्पारण एस पी नवीन चंद्र झा ने पीसी के माध्यम से दिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस ठगी में शामिल बाकी लोंगो को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। बता दें पकड़े गए मास्टर माइंड का नाम निर्भय कुमार यादव बताया जा रहा है।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) बापूधाम रेलवे-स्टेशन से बड़ी खबर आ रही है।मिल रही खबर के अनुसार ,अवध एक्सप्रेस से जाने वाली एक महिला और उसका बच्चा किसी कारण वश गाड़ी में नहीं चढ़ पाया और गाड़ी अपने नियत समय पर खुल गई। इसकी जानकारी जैसे ही आरपीएफ को हुई उसने त्वरित कार्रवाई करते हुए गाड़ी को आउटर पर रोकवाकर महिला और उसके बच्चे को चढ़वाया।इसमें आरपीएफ के इंस्पेक्टर अरूण कुमार यादव,मोतिहारी स्टेशन मास्टर और गाड़ी के लोको पायलट(ड्राइवर) की मिलीजुली कार्यों के कारण महिला यात्री गाड़ी में चढ़ अपने गंतव्य को जा पाई। बता दें अवध एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से बांद्रा(महाराष्ट्र,मुम्बई) को जा रही थी।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) समाहरणालय के मुख्य द्वार के पास वन विभाग ने पौधा बिक्री केंद्र खोला है,जहाँ बहुत प्रकार के पौधे जैसे- सांगवान,मोहगनी,अमरूद,नींबू,शीशम के पौंधे मिल रहे हैं वन विभाग ने यह बिक्री केंद्र 15 जुलाई से खोली है।यहाँ पौधों की कीमत 10 रूपए प्रति पौधे रखी गई है।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिलाधिकारी(DM) शीर्षक कपिल अशोक ने शहरवासियों के लिए मुक्ति रथ,रोटी मशीन व मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। यह सभी चीजें राधाकृष्ण सेवा संघ ट्रस्ट ने दिया है।खबर यह भी है कि रोटी मशीन एक दिन में 1000 रोटी बना सकती है।

ad-s
ad-s