inner_banner

Champaran NEWS BRIEF:चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

July 19, 2021 2:11 pm

MOTIHARI. पूर्वी चम्पारण में रविवार तक कोरोना वैक्सीन का पहला डोज 7,92,120 लोंगो को तो दूसरा और अंतिम डोज अभी तक 85,010  लोंगो को दी जा चुकी है। पूर्वी चम्पारण में उपभोक्ताओं को बिजली का स्मार्ट मीटर लगाना अनिवार्य हुआ। मोतिहारी शहर के कस्टम ऑफिस के पास चेंबर ऑफ कॉमर्स ने धरना दिया, कोरोना के मामलें कम होंने के बावजूद प्रशासन के सख्त रूख से परेशान हैं व्यवसायी। पूर्वी चम्पारण में पंचायत चुनाव को लेकर पंचायतों को 88 जोन में बाँटा गया है, सर्वाधिक जोन मेहसी प्रखंड के अंतर्गत आने वाले पंचायत है।मोतिहारी शहर स्थित छतौनी थाना पुलिस ने इंदिरा नगर वार्ड नंबर 20 से 3 शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया,जबकि एक भागने में सफल रहा।

1.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिला स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक का कोरोना वैक्सिनेंशन का पूरा ब्योंरा जारी कर दिया है।जिसमें अब तक कोरोना वैक्सीन के दोंनो डोज के बारे में बताया गया है।जिला स्वास्थ्य विभाग ने जो जानकारी दिए हैं उसके अनुसार अभी तक पहली डोज लेने वाले लोंगो की संख्या 7,92,120 है,जबकि दूसरी और अंतिम डोज लेने वाले लोंगो की संख्या 85,010 बताई जा रही है।बता दें कि पहली डोज लगभग जिलें में अंतिम दौर में है,जबकि दूसरे दौर में अभी भी सुस्ती दिखाई देती है।

2.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जनपद में बिजली का स्मार्ट मीटर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।इस बाबत जिला मुख्यालय बिजली विभाग ने आदेश जारी करते हुए सर्कुलर पीसी के माध्यम से जारी किया।

Advertisement
Advertisement

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिला मुख्यालय स्थित कस्टम ऑफिस के पास चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभी व्यवसायिओं ने धरना-प्रदर्शन किया।उन सभी सदस्यों का कहना था कि कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या कम होंने के बावजूद प्रशासन ने अभी तक सख्ती बरती हुई है।बता दें कि अभी जिला जनपद में कोरोना प्रोटोकॉल के चलते सभी दुकानें एक दिन के अंतराल पर खुल रहे हैं जिसका व्यवसायी संघ विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि अब दुकानें रोज खुलने की इजाजत मिलनी चाहिए।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिलें में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियाँ अब शुरू हो गई है,इसको लेकर जिले के अंतर्गत आने वाले 396 पंचायतों कों 88 जोन में बाँटा गया है।खबर यह भी है कि सबसे ज्यादा जोन मेहसी प्रखंड का है।जहाँ सबसे ज्यादा पंचायत है।स्थानीय प्रशासन के सूत्रो ने यह भी बताया है कि इस चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराने में लगभग 40750 कर्मचारियों को लगाने की जरूरत पड़ेगी,लेकिन उनसे तारीखों को लेकर सवाल पूछा गया तो अभी तक कोई भी प्रशासन के अधिकारी तारीख को लेकर कुछ भी बताने से मना कर रहे हैं,मतलब सस्पेंस बरकरार है।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिला मुख्यालय के छतौनी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इंदिरा नगर वार्ड नंबर 20 में बड़ी कारवाई को अंजाम दिया है।खबर के अनुसार,यहाँ छापामारी कर 3 शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है,जबकि एक पुलिस को देखते ही भागने में कामयाब रहा।बाद में पीसी के जरिए छतौनी थानाध्यक्ष ने जानकारी दिए कि पकड़े गए सभी कारोबारियों से पूछताछ जारी है।जल्द ही भागे गए कारोबारी को पकड़ लिया जाएगा।

ad-s
ad-s