inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण (मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • पुलिस अधीक्षक ने जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों का किया तबादला
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 14, 2021 10:02 am

Motihari. मोतिहारी एमएस कॉलेज के प्राचार्य ने कोरोना टीका का पहला डोज लिया। मोतिहारी शहर के मुफ्फसिल थाना के अंतर्गत आने वाले कटहा गाँव में अग्निशमन विभाग की टीम ने मॉक ड्रिल की, जिसमें ग्रामीणों कों आग से बचाव के बारे में बताया गया। पूर्वी चम्पारण में 14 से लेकर 20 अप्रैल तक अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाया जाएगा, जिसमें प्रतिदिन कार्यक्रम का आयोजन किये जाएंगे। आदापुर- रक्सौल नहर रोड में नोनियाडीह पश्चिम चौक के समीप “ भारती पब्लिक स्कूल” की गाड़ी 8 स्कूली बच्चों को लेकर नहर में पलट गई, किसी के हताहत की खबर नहीं,सभी बच्चें सुरक्षित निकालें गए। पूर्वी चम्पारण के पुलिस अधीक्षक ने जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है, 91 पुलिस पदाधिकारी इधर-उधर किए गए, सारी कवायद पंचायत चुनाव को देखते हुए किए गए।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित एमएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरूण ने कोरोना टीका का पहला डोज लिया।उन्होंने शहर की विख्यात चिकित्सक डॉक्टर हेना चंद्रा के देखरेख में प्रथम टीका लगवाया।बाद में जब उनसे बात किया गया तो उनका कहना था कि टीका लगवाने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई।साथ ही उन्होंने शहरवासियों से अपील किए कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हर किसी कों टीकाकरण करवाना चाहिए।यह बिल्कुल सेफ है,परेशानी की कोई बात नहीं है।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित मुफ्फसिल थाना अंतर्गत कटहा गाँव से बड़ी खबर आ रही है।वहाँ अग्निशमन विभाग की टीम ने मॉक ड्रिल का आयोजन किया। जिसमें ग्रामीणों को आग लगने पर अपने और जान माल को क्षति होने से बचाने के प्रयास के बारे में बताया गया।जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हिस्सा लिया और जानकारी हासिल किए। बता दें कि गर्मी के मौसम में गाँवों,कास्बों और बड़े-छोटे बाजारों में आगलगी बढ़ जाती है।उसी सब कों देखते हुए अग्निशमन विभाग बीच-बीच में ऐसे मॉक ड्रिल का आयोजन हर जगह करते रहते हैं ताकि लोग बचाव के साथ अपनी सामानों को नुकसानों से बचाने के तौर-तरीके जान सकें।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) अग्निशमन विभाग ने अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाने जा रही है।यह आयोजन 14 से लेकर 20 अप्रैल तक मनाया जाएगा। जिसमें प्रतिदिन कोई-न-कोई कार्यक्रम आयोजित होगी,जनता उसके बारें में जागरूक किया जाएगा।आग से बचाव का हर तरीका बताया जाएगा साथ ही शून्य स्तर पर जान-माल की क्षति हो इन सब के बचाव के बारें में जानकारी दी जाएगी।खबर यह भी है कि इस आयोजन में अग्निशमन विभाग के सभी छोटे-बड़े अधिकारी हिस्सा लेने वाले हैं।

4.आदापुर- रक्सौल(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) नहर रोड के नोनियाडीह पश्चिम चौक के समीप बड़ी दुर्घटना की खबर आ रही है।खबर के अनुसार “भारती पब्लिक स्कूल” की बस जिसपें 8 स्कूली बच्चें सवार थे नहर में पलट गई।आ-जा रहें राहगीरों और स्थानीय लोंगो की मदद से सभी बच्चे सुरक्षित निकाल लिए गए। इस बाबत जब प्रत्यक्षदर्शियों से बात की गई तो उनका कहना था कि ड्राइवर बड़ी ही लापरवाही से गाड़ी चला रहा था। गाड़ी हद से ज्यादा तेज थी। लोंगो का यह भी कहना है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज बंद है तब यह स्कूल कैंसे खुला हुआ है,क्योंकि बच्चों के पास कॉपी-किताब के साथ-साथ वे स्कूल यूनीफॉर्म में है। इस पर लोग आश्चर्य चकित हैं। इन सब को लेकर जब स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया गया तो उधर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

Advertisement
Advertisement

5.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) के पुलिस विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है।मोतिहारी एसपी ने पंचायत चुनाव को देखते हुए जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों का बड़े पैमाने पर फेर-बदल किए हैं।खबर के अनुसार 91 पुलिस पदाधिकारियों को इधर से उधर किए हैं।ये सभी वैसे अधिकारी हैं जो दो साल या उससे अधिक समय से एक ही जगह कार्यरत थे।साथ ही सभी कों एसपी ने सख्त आदेश दिए हैं कि 24 घंटें के अंदर नए जगह पर योगदान करें।

Advertisement
Advertisement
ad-s
ad-s