inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 26, 2021 11:18 am

Motihari. सुगौली स्थित छपवा नहर के पास सुगौली पुलिस ने बिना मास्क, ड्राइविंग लाइसेंस व हेल्मेट ना लेकर चलने वाले से लगभग 7000 से ज्यादा का जुर्माना वसूला। मधुबन प्रखंड के तालिमपुर पंचायत के मुखिया विशु साह के विरूद्ध नियमों के अव्हेलना को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। मोतिहारी सांसद ने मोतिहारी सदर अस्पताल में सभी एम्बुलेंस चालकों कों थ्री इन वन वेपोराइजर किट उपलब्ध करवाए। मोतिहारी रेलवे-स्टेशन परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार गरीबों और यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।मोतिहारी रिमांड होम से ग्रिल काटकर 6 बाल बंदी फरार, पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए सघन जाँच अभियान शुरू किए।

1.सुगौली(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) स्थित छपवा नहर के पास सुगौली पुलिस ने गहन जाँच अभियान चलाया, जिसमें उनके द्वारा मुख्य रूप से मास्क, ड्राइविंग लाइसेंस व हेल्मेट की जाँच की गई। जिसमें बहुत से लोंगो ने कोई-न-कोई चीजें छोड़कर निकलें थे।जिसके कारण उनलोंगो से जुर्माना वसूला गया। बाद में पुलिस ने बताया कि जुर्माना लगभग 7000 से ज्यादा वसूला गया है।

Advertisement
Advertisement

2.मधुबन(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) प्रखंड में आने वाले तालिमपुर पंचायत के मुखिया विशु साह के विरूद्ध नियमों की अव्हेलना को लेकर सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा है। यह स्पष्टीकरण अधिनियम-2006 धारा को तोड़ने के विरूद्ध में मांगा गया। इस अधिनियम के तहत निर्वाचन के नियम और अपने पद का गलय इस्तेमाल करने की बात कही गई है।सरकार के आदेश पर मोतिहारी जिला पदाधिकारी व डीएम ने कार्रवाई करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है, बाद में पीसी के माध्यम से डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने इसकी पुष्ति की है।

Advertisement
Advertisement

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) सांसद राधामोहन सिंह व केंद्रीय मंत्री ने मोतिहारी सदर अस्पताल में सभी एम्बुलेंस चालकों को थ्री इन वन वेपोराइजर किट उपलब्ध कराए। बाद में संवादाता से बात करते हुए मोतिहारी सांसद ने कहा कि एम्बुलेंस चालक रात-दिन अपनी जान जोखिम में डाल कर कार्य कर रहें हैं, उनकि सुरक्षा भी हमारी जिम्मेदारी है,इसलिए हम उनके लिए एक छोटा सा काम किए हैं। बता दें मोतिहारी सदर अस्पताल में 48 सरकारी एम्बुलेंस कार्य कर रहे है, उन सब के चालकों को किट उपलब्ध कराया गया हैं।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) बापूधाम रेलवे स्टेशन पर मोदी आहार केंद्र के तत्वावधान में लगातार गरीबों व यात्रियों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। बता दें कि कोरोना काल में लगे पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के बीच भाजपा ने मोदी आहार केंद्र के अंतर्गत दिन और रात का भोजन उपलब्ध करवाने का निर्णय किया है, इसी तहत मोतिहारी में यह कार्य लगातार चल रहा है, जिसकी देखरेख मोतिहारी में खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री व मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह कर रहे हैं।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) रिमांड होम से 6 बाल बंदी ग्रील काटकर फरार हो गए हैं, जिसकी खबर नगर पुलिस को तब लगी जब रिमांड होम के अधीक्षक ने आवेदन दें प्राथमिकी दर्ज कराई। खबर लगते ही प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मच गया है। पुलिस के द्वारा घटनास्थल का मुआयना कर उन सभी को पकड़ने के लिए सघन जाँच अभियान शुरू कर दी गई हैं।

बता दें कि यह रिमांड होम सबसे सुरक्षित और कड़ी सुरक्षा में रहने वाले क्षेत्र में आता है। इससे पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठना लाजिमी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह रिमांड होम मोतिहारी समाहरणालय के पीछे अवस्थित है। बता दें मोतिहारी समाहरणालय परिसर पूरी तरह से सख्त सुरक्षा में रहता है, क्योंकि जिलें की सारी गतिविधियों का केंद्र यही है। इसके पीछे इतनी बड़ी सुरक्षा चूक तो सवाल जरूर उठेगी। देखते हैं इस घटना पर पुलिस क्या कहती है, अभी उनके तरफ से कोई जवाब नहीं दी गई है।

ad-s
ad-s