inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 22, 2021 1:56 pm

MOTIHARI. मोतिहारी सदर अस्पताल में संदिग्ध स्थिति में पिकअप चालक की मौत की खबर है, इस मामले में परिवारजनों के लिए 10 लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य कों सरकारी नौकरी की मांग उठी।मोतिहारी सदर अस्पताल परिसर में कई वर्षों से मामूली खराबी के कारण कई एम्बुलेंस लावारिस खड़ी है, अस्पताल प्रशासन चुप्पी साधी हुई है। एक दिन के बारिश ने शहर की पानी से होंने वाले जल जमाव को लेकर नगर निगम के दावें की पोल खोली, हर जगह कीचड़, जल जमाव और गंदगी से व्यवस्था चरमराई। सिघिंया एनएच बाईपास पर एक ट्रक कीचड़ में फंस गई है, जिसके कारण आसपास के गांव के लोंगो का आवागमन प्रभावित हो गया है। चिरैया पुलिस ने लॉकडाउन उलंघन मामले में मीरपुर चौक के पास एक कपड़े की दुकान को सील कर दिया है।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) सदर अस्पताल में अहले सुबह एक पिकअप चालक की मौत की खबर से पूरें परिसर में सनसनी फैल गई। बाद में घटनास्थल पर पुलिस पहुँच कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया, शुरूआती जाँच में यह मौत संदिग्ध दिखाई पड़ रही। पुलिस से जब इस बाबत बात की गई तो उनका जवाब था पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इधर इस घटना के बाद मोतिहारी ऑटो व ई- रिक्शा चालक संघ जिलाध्यक्ष ने सरकार से मुआवजें के तौर पर 10 लाख रूपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंने की मांग की है। जानकारी के लिए बता दें कि पिकअप से अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन ढुलाई का कार्य ले रहा था।खबर के अनुसार चालक का शव उसी के पिकअप गाड़ी में पड़ी थी।

Advertisement
Advertisement

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) सदर अस्पताल परिसर से बड़ी बात निकलकर सामने आई है। सूत्रों के हवालें से बड़ी खबर आ रही है कि परिसर में कई वर्षों से कई एम्बुलेंस मामूली रूप से खराब होकर खड़ी है, जिसे ठीक करा कर उसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है। जब इस बाबत अस्पताल प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई तो उनके तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया बल्कि सभी ने चुप्पी साध ली। अगर इस ओर समय पर ध्यान दिया गया होता तो आज सदर अस्पताल में एम्बुलेंस की कमी नहीं होती।

3.पूर्वी चम्पारण जिला मुख्यालय मोतिहारी के नगर निगम की पोल अभी ही खुलती नजर आ रही है। बता दें कि एक दिन के बारिश ने शहर का पूरा नक्शा ही बदल कर रख दिया है और नगर निगम की बाढ़ की तैयारी की पूरी पोल- पट्टी खोल कर रख दी है। बता दें कि इस बार भी नगर निगम ने बाढ़ से निपटने के बड़े-बड़े दावे किए थे। लेकिन एक ही बारिश में शहर के मुख्य चौराहा,मोहल्ले में लगे पानी और साथ ही शहर में कूड़े-करकट से आ रही बदबू आने वालें मॉनसून की तैयारी की पूरी बातें बया कर रही है।देखते हैं नगर निगम अधिकारी अब इस पर क्या जवाब देते हैं?

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर में हुए एक पूरे दिन के भारी बारिश से शहर स्थित अवधेश चौक से सिघिंया एनएच बाईपास पर जल जमाव हो जाने से उस रोड पर कीचड़ हो गया है जिसकी खबर आ रही है। उस कीचड़ से होकर जा रही एक लोडेड ट्रक फंस गया, जिससे उस क्षेत्र में आवागमन बाधित हो गई है। बता दें उस रोड के बंद हो जाने से आसपास के गांववालों का आवागमन बाधित हो रहा, लोंग हलकान हैं। अभी प्रशासन के तरफ से उस सड़क को सुचारू रूप से चलानें के लिए अभी तक पहल भी नहीं की गई है।

5.चिरैया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) में लॉकडाउन उलंघन के मामलें लगातार आ रहें हैं।वहाँ की स्थानीय चिरैया पुलिस प्रशासन सख्त रूख बनाए हुए हैं, फिर भी लोंग मानने के लिए तैयार नहीं है। कुछ दिन पहले लॉकडाउन उलंघन के आरोप में मीरपुर चौक पर एक दुकान को सील कर दिया गया था और दुकानदार पर प्राथमिकी भी दर्ज कर दी गई थी। उसके बाद ऐसा लगा कि अब दुकानदार लॉकडाउन के नियम का पालन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।फिर से उस चौक से उलंघन की खबर आई है, जिसपर चिरैया पुलिस ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए एक कपड़े की दुकान को सील कर दिया है और दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। उसके बाद उस चौक के सभी दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि लॉकडाउन का पालन करें।

ad-s
ad-s