inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • रघुनाथ पुर में एक युवक पर जानलेवा हमला
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 25, 2021 8:58 am

मोतिहारी. रघुनाथ पुर ओपी अंतर्गत मजुराहा कैलाश नगर के रहने वाले एक युवक पर जानलेवा हमला,रॉड से मारकर युवक को घायल किया। पूर्वी चम्पारण जिलाधिकारी ने होली के मद्देनजर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा मोतिहारी के कार्यालय सहायक का हुआ स्थानांतरण हुआ, विदाई दी गई। मोतिहारी शहर के नगर थाना परिसर में डीएसपी के उपस्थिति में होली मिलन समारोह व शांति समिति की बैठक हुई। मोतिहारी शहर के छतौनी में ऑटो एवं ई- रिक्शा चालक संघ की बैठक सम्पन्न हुई।

1.रघुनाथ पुर ओपी (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) अंतर्गत मजुराहा कैलाश नगर से बड़ी खबर आ रही है।वहाँ के निवासी धनंजय कुमार यादव पर जानलेवा हमला हुआ है। घटना को लेकर उन्होंने पुलिस कैंप में आवेदन दिया है।उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले उनके दरवाजे पर रखा इन्वर्टर चोरी हो गया।इस बाबत उन्होंने अपने पड़ोस के रहने वाले बच्चे से पूछा था।इस पर उसके परिजन भड़क गए।इसी के बाद उन लोंगो ने रॉड से मारकर उन्हें घायल कर दिया।पुलिस कैंप प्रभारी आरती ठाकुर से बात की गई तो उनका कहना था कि आवेदन को कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा।पुलिस का यह भी कहना है कि आवेदन में यह भी आरोप लगाया गया है कि घायल करने के बाद उनके पॉकेट से 2100 रूपए भी छिन लिया गया है।

2.पूर्वी चम्पारण जिलाधिकारी श्री शीर्षक कपिल अशोक और पुलिस कप्तान (SP) श्री नवीन चंद्र झा ने पर्व के मद्देनजर एक अहम बैठक की। जिसमें आने वाले होली और शब-ए-बारात पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर डीआरसीसी भवन,मोतिहारी में अपने सभी अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अहम बैठक की और आवश्यक निर्देश जारी किए। बाद में जो जानकारी मिली उसके अनुसार, जिलाधिकारी के महत्वपूर्ण निर्देश में पर्व के समय खलल डालने वाले के ऊपर सख्त कार्रवाई, एसएसबी के मदद से अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार करना, साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने जैसे निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं एसपी नवीन चंद्र झा ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने का निर्देश जारी किया। इस बैठक में मुख्य रूप से सिविल सर्जन,जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी,सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी,सभी अंचलाधिकारी,सभी थानाध्यक्ष एवं सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

3.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा से एक खबर आ रही है। वहाँ कार्यरत कार्यालय सहायक कन्हैया प्रसाद का स्थानांतरण हुआ है। उसी को लेकर शाखा परिसर में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सभी बैंक कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

4.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर के नगर थाना में होली मिलन समारोह के साथ-साथ शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इसमें मोतिहारी डीएसपी अरूण कुमार गुप्ता की उपस्थिति में बैठक का आयोजन हुआ। बता दें कि इस बार होली और शब-ए-बारात एक साथ है। शांतिपूर्ण ढंग से दोनो समुदाय इस पर्व को मनाए इसी को लेकर जिला शांति समिति और शहर के बुद्धिजीवियों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार राय के साथ-साथ बहुत से बुध्दिजीवी मौजूद थे। गणमान्य व्यक्तियों में डॉ हेना चंद्रा,जिला परिषद की अध्यक्षा सहित बहुत से लोग उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

5.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित छतौनी में ऑटो व ई-रिक्शा चालक संघ ने बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में संघ के अध्यक्ष के साथ-साथ बहुत से लोग उपस्थित हुए।

ad-s
ad-s