inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 22, 2021 9:51 am

Motihari. मोतिहारी कचहरी चौक पर कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल 7वें दिन भी सरकार के नीतियों के विरूद्ध जारी रही गतिरोध। वादें के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केसरिया में नए बनें सत्तरघाट पुल देखने पहुँचें। मोतिहारी शहर के श्रीकृष्ण नगर स्थित बचपन प्ले स्कूल में चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। मोतिहारी शहर स्थित एक आवासीय होटल में जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से फैमिली प्लानिंग पर मीडिया कार्यशाला का आयोजन हुआ। सुगौली पुलिस ने एक शराब कारोबारी को छपवा चौक से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

1.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) के कचहरी चौक पर चल रही कार्यपालक सहायकों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी रहा। इस हड़ताल के चलते कार्यालयों के कामकाज बिल्कुल ठप है। इन सहायकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जारी हड़ताल का समुचित समाधान चाहते हैं। उनका कहना है कि सरकार ने जो नीति बनाई है,वो बिल्कुल गलत है, वे उस नीति में समुचित सुधार या फिर उस नीति को पूरी तरह हटाने की मांग पर अड़े है। उनलोंगो का यह भी आरोप है कि सरकार हमारी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। सरकार के तरफ से इस हड़ताल के समाप्त कराने का कोई मंशा नहीं है।देखा जाए तो सरकार और कर्मचारी दोंनो तरफ गतिरोध कायम है,कोई पीछे नहीं हटना चाहता। इन सब के बीच आम जन मानस को काफी परेशानी हो रही है।इसलिए सरकार से यह अपील है कि इस पर वो ध्यान दें,और समुचित समाधान निकालें।सरकार के बात करने की कोशिश की गई तो उनके सूत्र का सिर्फ इतना कहना है कि जल्द ही समाधान निकाल ली जाएगी।देखते हैं आगे क्या होता है।

2.केसरिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) से बड़ी खबर आ रही है। वहाँ बने नए पुल को देखने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुँचे है, जिसका उन्होंने उद्घाटन के समय वादा किया था। बता दें कि इस पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री ने विडियो क्रॉफसिंग के जरिए कुछ महीनें पहले किया था। उसी समय यहाँ आकर पुल के निरीक्षण करने का वादा भी किया था। उसी वादें के तहत उन्होंने पुल का निरीक्षण किया। मीडिया से बातचीत के क्रम में पुल निर्माण के काम से संतुष्ट दिखाई दिए।

3.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला से बड़ी खबर आ रही है। वहाँ स्थित बचपन प्ले स्कूल में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जहाँ छोंटे बच्चों को स्वस्थ रहने का गुर सिखाया गया। इस शिविर में बच्चों के माता-पिता और स्कूल के सभी शिक्षक मौजूद थे।

4.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर में जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया।यह आयोजन शहर के एक आवासीय होटल में था।यह मीडिया कार्यशाला फेमिली प्लानिंग को लेकर था।इस कार्यशाला में बेहतरीन काम के स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित भी किया गया। इसमें डॉक्टर के साथ-साथ बहुत से गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।साथ में फेमिली प्लानिंग के महत्व के बारे में बताया गया।

5.सुगौली (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर एक शराब कारोबारी को छपवा चौक से गिरफ्तार किया है। पुलिस से जब इस बाबत संपर्क किया गया तो उन्होंने इसकी पुष्ति करते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर यह छापामारी की गई जिसमें सफलता मिली।उस कारोबारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ad-s
ad-s