inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • DIG ने हरसिद्धि थानाध्यक्ष को किया निलंबित
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 21, 2021 10:04 am

Motihari. मोतिहारी समाहरणालय परिसर से प्रभारी डीएम ने पोषण पखवाड़ा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मटियरिया के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता हत्याकांड में DIG ने हरसिद्धि थानाध्यक्ष को निलंबित किया।केसरिया पुलिस ने साप्ताहिक वाहन जाँच अभियान के दौरान कई वाहनों को जप्त किया। मोतिहारी नगर निगम की मेयर अंजू देवी के आवासीय परिसर में विश्व गौरैया दिवस पर गौरैया का घोंसला लगाया गया। मोतिहारी के छतौनी थाना पुलिस ने शहर के आर्य समाज रोड से शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया, जबकि दो अन्य भागने में कामयाब रहे।

1.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) समाहरणालय परिसर से पोषण पखवाड़ा अभियान का शुभारंभ हुआ।इसके अंतर्गत प्रभारी डीएम कमलेश कुमार सिंह ने पोषण पखवाड़ा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह इ-रिक्शा रथ शहर में घूम-घूम कर पोषण को लेकर लोंगो को जागरूक करेगा। साथ ही यह संदेश देगा कि गर्भवती महिलाए अपने खान-पान पर कैसे ध्यान दें।

Advertisement
Advertisement

2.मटियरिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता हत्याकांड में बड़ा डेवलपमेंट हुआ है।DIG ने बड़ी कारवाई की है,इस हत्याकांड के बाद हरसिद्धि थानाध्यक्ष के कार्यप्रणाली पर सवाल उठे थे।जिसके बाद मोतिहारी जिले के एसपी और एसडीओ से रिपोर्ट तलब किया गया था। इन लोंगो के रिपोर्ट के बाद DIG ने थानाध्यक्ष हरसिद्धि को निलंबित कर दिया। रिपोर्ट से यह पुष्ति हो गई कि थानाध्यक्ष ने अपना कार्य सही तरीके से नहीं किया। बता दें कि पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या के बाद समर्थन और स्थानीय लोंगो ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें बहुत सारे पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में पुलिस कार्रवाई करके बहुत सारे स्थानीय लोंगो को उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया। इन सब में हरसिद्धि थानाध्यक्ष के कार्यप्रणाली पर गंभीर आरोप लगे थे,उसी के बाद यह कारवाई की गई।

3.केसरिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस ने साप्ताहिक वाहन जाँच अभियान फिर से चलाया।इस अभियान के तहत कई वाहनों को जप्त करने की खबर मिल रही है।जब इस बाबत स्थानीय प्रशासन से बात की गई तो उनका कहना था कि हर हफ्ते चलाए जाने वाले वाहन जाँच अभियान इस हफ्ते भी चलाया गया,इस अभियान में अलग-अलग कारणों से कई वाहन जप्त किए गए।

4.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) नगर निगम ने विश्व गौरैया दिवस मेयर के उपस्थिति में मनाया।इसके अंतर्गत नगर निगम की मेयर अंजू देवी के आवासीय परिसर में गौरैया का घोसला लगाया गया। इस आयोजन में मेयर सहित बहुत से लोग शामिल हुए। इससे साफ संदेश दिया गया पंछी की रक्षा करें।

5.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर के छतौनी पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। गुप्त सूचना के आधार पर शहर स्थित दूसरे सबसे व्यस्त रोड आर्य समाज रोड से शराब की कालाबाजारी करते हुए एक व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा,जबकि उसके साथ मौजूद दो और धंधेबाज भागने में कामयाब रहें। पुलिस का कहना है कि इधर मोतिहारी शहर में शराब की अवैध बिक्री बड़े पैमाने पर चल रही है।टीम गठित कर इसके विरूद्ध गहन अभियान चलाया जा रहा है।जल्द ही इसपे काबू पा लिया जाएगा। पकड़े गए धंधेबाज से गहन पूछताछ की जाएगी ताकि उसके साथ के अन्य दोनो धंधेबाज को पकड़ा जा सके।

ad-s
ad-s