inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

June 3, 2021 1:54 pm

MOTIHARI. पूर्वी चम्पारण जिला मुख्यालय सहित इसके आसपास क्षेत्रों में कोविड एक्सप्रेस के तहत घर-घर जाएगी वैक्सीन टीम। बनकटवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 96 लोंगो का कोरोना जाँच किया गया,सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।पूर्वी चम्पारण जिलें में कोरोना के 490 सक्रिय मामले, पिछले 24 घंटे में 30 नए संक्रमित मरीज मिलें। पूर्वी चम्पारण समेत बिहार में पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक उपकरण के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई।मोतिहारी के ढ़ेकहां बाजार के रेडीमेड व्यवसायी ने राहुल सहनी पर रंगदारी का केस किया है।

1.पूर्वी चम्पारण जिला मुख्यालय मोतिहारी सहित आसपास के क्षेत्रों में जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोविड एक्सप्रेस की शुरुआत की है। जिसका थीम है “ अब आपके द्वार”, इस थीम के तहत अब वैक्सिनेंशन टीम घर-घर जाकर लोंगो का टीकाकरण करेगी। अभी जो खबर आ रही है उसके अनुसार इस एक्सप्रेस के तहत अभी फोकस 45+ का टीकाकरण करने पर केंद्रित है। यह अभियान को शुरू कर वाकई जिला मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग ने अच्छी पहल की शुरुआत की है। देखना होगा इसमें कितनी सफलता मिलती है।

Advertisement
Advertisement

2.बनकटवा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 96 लोंगो का कोरोना जाँच किया गया। बाद में आई इन सब की रिपोर्ट से इस क्षेत्र के लोग राहत की सांस ले सकते हैं, क्योंकि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 490 है। जिसमें से अधिकांश मरीज होम आईसोलेटेड में ईलाजरत है। वहीं पिछलें 24 घंटे में 30 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं, जिनका ईलाज जिला अस्पताल में हो रहा है। अभी तक इनमें से किसी की स्थिति नाजुक नहीं बताई जा रही है।

Advertisement
Advertisement

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) समेत बिहार में सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक उपकरण के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। इस बाबत बिहार पुलिस महानिदेशक(DGP) ने बिहार के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक(SP),सीनियर पुलिस अधीक्षक(SSP) सहित सभी बड़े पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख इसे लागू करने का आदेश जारी किया है। जानकारी के लिए बता दें कि हर जिलें में यह देखा गया है कि ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी अपने मोबाइल और इलेक्ट्रानिक उपकरण में ज्यादा व्यस्त रहें हैं, जिसका प्रभाव उनके कामकाज पर भी देखा गया है। जिसकी शिकायत आमजन हमेशा बड़े अधिकारियों को देते रहे हैं। इसी सब को देखते हुए बिहार पुलिस महानिदेशक ने यह आदेश जारी किया है।

ad-s
ad-s