inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

June 1, 2021 2:57 pm

MOTIHARI. मोतिहारी शहर के छतौनी थाना पुलिस ने चोरी के लैपटॉप व मोबाइल के साथ दो चोंरो को गिरफ्तार किया, पूछताछ के बाद जेल भेजा गया। मोतिहारी शहर स्थित एमएस कॉलेज के पास पथ निर्माण विभाग द्वारा नाला निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर छोड़ देने के कारण लोंगो को आने-जाने में परेशानी। पूर्वी चम्पारण के लिए मौसम विभाग ने जारी की अलर्ट , कहा 3-4 घंटों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है। पूर्वी चम्पारण डीएम ने सभी BDO को PM/CM आवास व लोहिया स्वच्छ मिशन योजना को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। पूर्वी चम्पारण में यास तूफान के प्रभाव के चलते बाढ़ आने की संभावना बढ़ी, मॉनसून के पहले स्थिति गंभीर।

Advertisement
Advertisement

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के छतौनी थाना पुलिस ने आनंद होटल गली वालें मोहल्लें में कुछ दिन पहले हुए चोरी का पर्दाफाश कर दिया है,इसमें शामिल दो चोंरो को पुलिस ने चोरी के सामान के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।जानकारी के लिए बता दें कि होटल गली मोहल्लें वाले एक बैंक कर्मी जो यहाँ रेंट पर रहते हैं, उनके घर से इन चोंरो ने मोबाइल और लैपटॉप चुरा लिया था, जिसकी रिपोर्ट इन्होंने छतौनी थाना में दी थी, उसी के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर इन सब की बरामदगी की। बाद में पुलिस ने बताया एक चोर खुदा नगर वार्ड नंबर 14 निवासी है, तो वही दूसरा चोर गोल्दी प्रेस आजाद नगर, वार्ड नंबर 15 निवासी है। पूछताछ में इसने इस चोरी की घटना में शामिल होंने की बात कबूल कर ली है।

Advertisement
Advertisement

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित एमएस कॉलेज के पास पथ निर्माण विभाग के कार्य प्रणाली पर सवाल उठना शुरू हो गया है। खबर के अनुसार नाला निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर पथ निर्माण विभाग उसे ऐसे ही छोड़ दिया है,जिससे इससे गुजरने वाले लोंगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब जबकि बारिश का मौसम करीब है,तब ऐसा लग रहा है कि अब यह नाला नहीं बन पाएगा। तो अब पूरे बरसात भर इस गड्ढे के कारण लोंगो को काफी परेशानी होगी। ऐसा लग रहा है।इसे पथ निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही कहा जाएगा।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिला मुख्यालय सहित इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए मौसम विभाग ने 24 घंटें में से 3-4 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है, इस अलर्ट में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसलिए News24Bite के तरफ से सब से यह अपील की जाती है कि जरूरी हो तब ही बाहर निकलें नहीं तो घर में रहें।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने सभी BDO को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं, इस निर्देश के तहत सभी से यह कहा गया है कि PM/CM आवास व लोहिया स्वच्छ मिशन योजना को सुचारू रूप से संचालित किया जाए। बता दें कि कोरोना संक्रमण के इस दौड़ में किसी कारण वश इन योजनाओं में कोई कमी रह गई हो तो उसे ठीक कर फिर पहले की तरह सुचारू रूप से संचालित की जाए। इसी को लेकर जिला डीएम ने दिशानिर्देश जारी किए।

5.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिले के आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।सूत्रों के हवालें से कुछ दिन पहले आए यास(Yaas) के प्रभाव के चलते ऐसी स्थिति उत्पन्न होती दिखाई पड़ रही है। इस बारें में जिला आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से संपर्क साध पूछा गया तो उन्होंने बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने से साफ इंकार किया है। उनका कहना है कि हम ऐसी किसी भी स्थिति को उत्पन्न नहीं होने देंगे।

ad-s
ad-s