inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • पीपरा कोठी में 50 लाख की कीमत का शराब जप्त
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 10, 2021 3:07 pm

Motihari. कोटवा बड़हरवा मध्य विद्यालय के प्रांगण से छात्रों ने रैली निकाली। मोतिहारी के एमएस कॉलेज में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस का भव्य आयोजन किया गया। पीपरा कोठी थानें के समीप उत्पाद विभाग की टीम व जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त छापामारी कर टैंकर में छुपाकर ले जा रहे 50 लाख की कीमत का शराब जप्त किया, कारवाई में टैंकर ड्राइवर भी गिरफ्तार किया गया। मधुबन में पिकअप की ठोकर से घायल बालक की ईलाज के दौरान मौत, पिकअप ड्राइवर जेल भेजा गया। मोतिहारी के नहर चौक पर बाइक और स्कॉर्पियो के बीच हुई टक्कर, बाइक सवार की ईलाज के दौरान मौत।

1.कोटवा (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) बड़हरवा मध्य विद्यालय के प्रांगण से प्रखंड के सभी सरकारी विद्यालय सहित एक जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में सभी विद्यालयों के शिक्षक भी मौजूद थे।इस रैली के माध्यम से बच्चें और शिक्षक ने लोंगो को अपने नजदीकी सरकारी स्कूल में नामांकन कराने के लिए जागरूक किया गया। बता दें कि इस बार नामांकन दो चरणों में लेने का फैसला लिया गया है।पहले चरण का नामांकन 10 से 15 मार्च और दूसरे चरण का नामांकन 17 से 20 मार्च तक संपन्न कराई जाएगी।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के एमएस कॉलेज में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस का भव्य आयोजन संपन्न हुआ। यह आयोजन एमएस कॉलेज के स्मार्ट क्लास रूम में आयोजित किया गया। इस आयोजन में एमएस कॉलेज के वर्तमान प्राचार्य प्रोफेसर डॉ.अरूण कुमार सहित नगर परिषद की माननीय अध्यक्षा श्रीमती अंजू देवी,सुविख्यात चिकित्सक डॉक्टर हेना चंद्रा और श्रीकृष्ण महिला महाविद्यालय की प्राध्यापिका लेफ्टिनेंट डॉ.मनीषा बाजपेई उपस्थित थी। सबसे पहले उनलोंगो ने संस्थापक स्व.मुंशी सिंह सहित संस्थापक प्राचार्य,पहले के विख्यात प्राचार्य स्व.भोला सिंह सहित सभी महानुभाव के फोटो पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धा भाव दिखाया। उसके बाद सभी आए गणमान्य सदस्यों ने महिला दिवस को लेकर अपने विचार रखें। सुविख्यात चिकित्सक और मुख्य वक्ता डॉक्टर हेना चंद्रा ने अपने विचार रखते हुए कहा की किसी महिला के कामयाबी में पुरूषों का योगासन महत्वपूर्ण होता है। डॉ हेना ने अपने ओजस्वी भाषण से वहाँ उपस्थित छात्र-छात्राओं की खूब तालियाँ बटोरी। उनके साथ और सभी गणमान्य लोंगो ने अपनी बात रखी। इसतरह से अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन भव्य तरीकें से संपन्न हुआ।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के पीपरा कोठी थानें के समीप गुप्त सूचना के आधार पर शराब से भरी टैंकर जप्त किया गया।इस कारवाई को मोतिहारी उत्पाद विभाग की टीम व जिला प्रशासन की संयुक्त छापामारी में यह खेप पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार,जिला प्रशासन को गुप्त सूचना मिली कि तेल के टैंकर से शराब छुपाकर ले जाया जा रहा है।तब उत्पाद विभाग की टीम व जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पीपरा कोठी थाना के समीप टैंकर को रोककर उसकी गहन छानबीन शुरू कर दी।इस छानबीन के दरम्यान टैंकर के चैंबर से कुल 290 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया। जिसकी कीमत लगभग 50 लाख से ज्यादा आंकी गई है।इस कारवाई के तहत टैंकर का ड्राइवर भी गिरफ्तार हुआ है।आगे की कार्रवाई की जा रही है।

4.मधुबन(पूर्वी चम्पारण)के डाकबंगला चौक के पास एक पिकअप की ठोकर से 12 वर्षीय बालक घायल हो गया।घायल बालक को ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया, लेकिन ईलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।बच्चे का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि पिकअप को जप्त कर लिया गया है और पिकअप ड्राइवर को जेल भेज दिया गया है।पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के सेमरा नहर चौक पर बाइक और स्कॉर्पियो के बीच भयंकर टक्कर हो गई।स्थानीय लोंगो ने घायल बाइक सवार को सदर अस्पताल लाया लेकिन चोट की गंभीरता को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। लेकिन निजी अस्पताल में ईलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

ad-s
ad-s