inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट
  • ब्रावो फांउडेशन द्वारा निर्मित जगदम्बा आनंद धाम मंदिर के प्रवेश द्वार का उद्घाटन 28 फरवरी को होगा

News24 Bite

February 24, 2021 12:50 pm

Motihari. ब्रावो फांउडेशन द्वारा निर्मित जगदम्बा आनंद धाम मंदिर कचहरी मोतिहारी के प्रवेश द्वार का विधिवत उद्घाटन 28 फरवरी को होगा। मोतिहारी शहर में वाहन चलाने के दौरान परिवहन नियमों के अनदेखी करने पर 62 लोंगो का लाइसेंस रद्द किया गया। रूलही मझार गाँव के सरेह में एक महीने पहले जिंदा जलाई गई महिला की ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई। वाहन चेकिंग के दौरान घोड़ासहन पुलिस ने हथियार के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है, मोतिहारी SP ने दी जानकारी।मोतिहारी के बीआरसी भवन में निगरानी के एएसआई पर शिक्षक के साथ मारपीट का आरोप लगा, शिक्षक ने थाने में दिया आवेदन।

1.पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) के कचहरी मोतिहारी स्थित जगदम्बा आनंद धाम मंदिर का भव्य प्रवेश द्वार बन कर तैयार है।आपकों बता दें कि यह भव्य द्वार 1100 फीट है,जिसे 55 लाख रूपए के लागत से ब्रावो फांउडेशन ने जयपुर के पत्थर का इस्तेमाल करके इसे बनवाया है।अब इसका विधिवत उद्घाटन जगतगुरु परमपूज्य लक्ष्मी जी के कर कमलों से 28 फरवरी को होना तय हुआ है।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर में आए दिन रफ्तार का कहर देखने को मिलता है।इसी कारण बीच-बीच में पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जाती रही है।उसी बीच खबर आ रही है कि वाहन चेकिंग के दौरान परिवहन नियमों की भी धज्जियाँ उड़ाने की शिकायत भी आए दिन मिलती रही है।उसी सब को देखते हुए पुलिस ने चेकिंग के दौरान परिवहन नियमों की धज्जियाँ उड़ाने वालों पर बड़ी कारवाई की है।ऐसे 62 लोंगो का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है,साथ ही आगे की कार्रवाई का भी आदेश परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दे दिया है।

3.रूलही मझार(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) गाँव के सरेह में करीब एक महीनें पहले एक महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी।उसे गंभीर हालत में ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया और उसका ईलाज शुरू हुआ था।लेकिन खबर आ रही है कि एक महीना से ईलाजरत महिला को बचाया नहीं जा सका,उसकी मौत की खबर आ रही है।विस्तृत रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

4.घोड़ासहन(पूर्वी चम्पारण) से बड़ी खबर आ रही है।घोड़ासहन पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।इसकी पुष्ति करते हुए मोतिहारी एसपी का कहना था कि घोड़ासहन पुलिस ने वाहन जाँच करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार किया,जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से हथियार भी बरामद हुआ है।मोतिहारी एसपी ने पीसी में बताया कि उससे गहन पूछताछ की जा रही है।आगे की जानकरी बाद में दी जाएगी।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित बीआरसी भवन में एक घटना घटी है।वहाँ निगरानी के एएसआई पर शिक्षक के साथ मारपीट का आरोप लगा है।खबर के अनुसार,उक्त शिक्षक ने आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है।जब इस बारे में पुलिस से बात की गई तो पुलिस ने शिक्षक के द्वारा शिकायत देने की बात मानी है,लेकिन विस्तृत रिपोर्ट देने से मना कर दिया है।कहना है ‘जाँच के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी’।पूरी खबर की प्रतीक्षा की जा रही है।

ad-s
ad-s