inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • रकौलिया चौक पर चार दुकानों को लॉकडाउन उलंघन मामलें में सील किया गया
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 21, 2021 2:58 pm

MOTIHRI. चकिया एनएच- 28 के न्यू बाईपास चौक के सामने मुर्गी लदा पिकअप पलटा, चालक बाल-बाल बचा। मोतिहारी के पिपरा थाना पुलिस ने हथियार के साथ दो अपराधियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। तुरकौलिया चौक पर चार दुकानों को लॉकडाउन उलंघन मामलें में सील किया गया, सीओ के आदेश पर इन सभी दुकानदारों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई। पूर्वी चम्पारण में हो रहे बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर तीन माह के लिए की जा रही नर्स की बहाली अब समाप्त हो गई। पूर्वी चम्पारण डीएम ने बाढ़ से पूर्व की गई तैयारी को लेकर तटबंध का निरीक्षण किया, साथ आवश्यक दिशा-निर्देश भी तटबंध अधिकारियों कों दिए।

Advertisement
Advertisement

1.चकिया(पूर्वी चम्पारण) एनएच- 28 के न्यू बाईपास चौक के सामने मुजफ्फरपुर- बेतिया पथ पर जा रही एक मुर्गी लदा पिकअप पलटने की खबर है। इस दुर्घटना में पिकअप चालक बाल-बाल बचा है। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंच कर चालक को बाहर निकाल उसकी जान बचाई और क्रेन मंगवाकर गाड़ी को रास्ते से हटवाया। वैसे भी प्रदेश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन के चलते बहुत ही कम गाड़ियों का आवाजाही एनएच- 28 पर है, इसलिए पुलिस को कोई खास परेशानी नहीं हुई। बाद में जब इस घटना को लेकर चालक से पूछताछ की गई तो उसका जवाब था, ‘आगे चल रही गाड़ी के एकाएक घूमाने से मैंने ब्रेक लगाया और भाड़ी बारिश से गाड़ी का चक्का स्लिप हो गया जिसके कारण गाड़ी पलट गई। उस पिकअप पर 3 लाख से ज्यादा की मुर्गियाँ लदी थी जो बेतिया जा रही थी’।ऐसी जानकारी पिकअप चालक ने दी।

2.पिपरा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस ने एक बड़ी आपराधिक षड्यंत्र का पर्दाफाश करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर दो अपराधियों कों हथियार के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। हमारे सूत्र ने जब पिपरा थाना से संपर्क साधा तो प्रशासन ने पुष्टि करते हुए जानकारी दिए कि ये दोनो अपराधी किसी बड़ी वारदात की तैयारी कर रहे थे तब हमें गुप्त सूचना मिली उसी के बाद यह कार्रवाई की गई। पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ की गई है जो जानकारी हासिल हुई है, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है, सभी जानकारी का सही अवलोकन करने के बाद ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी अर्थात पूछताछ से क्या मालूम हुआ उस बात को पुलिस के द्वारा टाल दी गई। हाँ इतना जरूर बताया कि पूछताछ पूरी हो गई है और दोंनो अपराधियों को जेल भेज दिया गया है।

3.तुरकौलिया(पूर्वी चम्पारण ,मोतिहारी) चौक पर लॉकडाउन उलंघन के आरोप में चार दुकानों को सील कर दिया गया है, साथ ही इन सभी दुकान के मालिकों अर्थात दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इन सब पर प्राथमिकी सीओ संतोष कुमार ‘सुमन’ के आदेश पर किया गया है।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) में बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर पिछलें कुछ दिनों से चली आ रही नर्स की बहाली अब समाप्त हो गई है। बता दें कि बिहार सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने कम कर्मचारियों को देखते हुए विभाग के अलग-अगल मद्द में कम पड़ रहें कर्मचारियों के बहाली हेतु तीन माह के लिए इन्टरव्यू के माध्यम से कर्मचारियों को भर्ती करवाए हैं। उसी को लेकर पूर्वी चम्पारण जिला मुख्यालय स्थित एलएनडी कॉलेज में इसका आयोजन किया गया था, जो अब समाप्त हो गया है। बता दें कि इस पूरी प्रक्रिया की देखरेख पूर्वी चम्पारण डीएम शीर्षक कपिल अशोक खुद कर रहें थे।

5.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) डीएम शीर्षक कपिल अशोक बारिश के मौसम शुरू होंने से पहलें ही अपनी मुस्तैदी दिखाने लगें हैं। जैसा कि सब जानतें हैं अभी बिहार सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण भयावह स्थिति में है।इसी बीच अब कुछ दिनों के बाद भारत में मॉनसून भी दस्तक देंने जा रही है। उसी सब को लेकर बिहार सरकार अब पूरे प्रदेश के सभी डीएम को सतर्क कर दिया है। जिसके बाद डीएम ने बारिश के बाद आने वाले बाढ़ से पूर्व तटबंधों की तैयारी का जायजा लेना शुरू कर दिया है। उसी के तहत आज उन्होंने एक तटबंध का जायजा लिया, वहाँ के तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल किए और जरूरी दिशा-निर्देश वहाँ उपस्थित अधिकारियों कों दिए।

ad-s
ad-s