inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 19, 2021 1:48 pm

MOTIHARI. मोतिहारी के समाजसेवी सुमित गुप्ता ने छतौनी चौक स्थित गाँधी कुष्ठ आश्रम में दर्जनों आश्रितों को खाद्य सामग्री प्रदान की।पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत प्रत्येक राशनकार्ड धारी व्यक्ति कों मुफ्त में 3 किलों चावल और 2 किलों गेंहू मिलेंगी, पूर्वी चम्पारण डीएम ने विडिओ क्रॉफेसिंग के माध्यम से सभी राशनकार्ड धारी लोंगो को जानकारी दिए। अरेराज में लॉकडाउन उलंघन के मामले में तीन दुकानों कों सील कर दुकानदारों के विरूद्ध थानें में प्राथमिकी दर्ज करने की खबर आ रही है। तुरकौलिया प्रखंड स्थित राजा राम हाई स्कूल में मंगलवार को 45 वर्ष से ऊपर के स्थानीय लोंगो के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। श्यामपुर के रहने वाले एक मारपीट के आरोपी युवक को आदापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के समाजसेवी सुमित गुप्ता इस वैश्विक महामारी के बीच जब लोंगो को अपनी चिंता बनी हुई है, उसमें ये समाज के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर रहें हैं। वे जिले के छतौनी चौक स्थित गाँधी कुष्ठ आश्रम में रहने वालें दर्जनों आश्रितों के लिए मसीहा बन कर आए हैं। उन सब के बीच खाद्य सामग्री बटवाने का काम किए हैं। बता दें कि पूरे प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ है। जिससे इन लोंगो को खाने- पीनें की समस्या उत्पन्न हो गई थी, इसी से इन लोंगो को राहत दी गई। जब इस बाबत उनसे संपर्क साधा गया तो उनका जवाब था कि इन लोंगो को कोई समस्या ना हो इसलिए इन लोंगो के बीच खाद्य सामग्री वितरित की गई। सुमित गुप्ता पूर्व उपसभापति राजकुमारी गुप्ता के पुत्र हैं, जो हमेशा गरीब, असहाय लोंगो की मदद करते दिखाई देते हैं।

2.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने विडिओ क्रॉफेसिंग के माध्यम से जिलें के सभी राशनकार्ड धारियों के लिए जरूरी ऐलान किए। उन्होंने बताया कि मई माह का राशन प्रत्येक व्यक्ति को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत 3 किलों चावल और 2 किलों गेंहू मुफ्त दी जाएगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार के इस फैसलें को जिले के डीएम ने सभी को वीडियो क्रॉफेसिंग के माध्यम से जानकारी दिए।

3.अरेराज(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) में लॉकडाउन का उल्लंघन करना तीन दुकानदारों को बहुत महंगा साबित हुआ है। नियमों का उल्लंघन करने के मामले में तीन दुकानों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज थानें में करने की खबर है। इस बाबत जब स्थानीय प्रशासन से पूछा गया तो उन्होंने इसकी पुष्ति करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू करने की बात कही है। बता दें कि लॉकडाउन में सभी दुकानें बंद रखनें का आदेश दिया गया है,लेकिन नियमों उलंघन करने की खबर लगातार आ रही है। उसी को देखते हुए प्रशासन भी सख्त हो गई है।

4.तुरकौलिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) प्रखंड स्थित राजा राम हाई स्कूल में 45 वर्ष से अधिक उम्र के स्थानीय लोंगो के लिए टीकाकरण अभियान मंगलवार को चलाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोंगो ने पहुंच टीका लगवाया। जब इस बाबत सेंटर प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जो लोग अभी तक टीका किसी कारण वश नहीं लगवाया था, उनके लिए यह अभियान चलाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोंगो ने हिस्सा लिया।आगे के बारे में पूछा गया तो कहना था कि अभी इस बाबत कोई आदेश नहीं मिला है।

5.आदापुर(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस ने श्यामपुर में छापामारी कर एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है उसके अनुसार, आरोपी युवक पर यह आरोप है कि उसनें एक घर में घुसकर गृहस्वामी के साथ मारपीट किया है। जब इस बाबत थानाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने इसकी पुष्ति भी कर दी है।थानाध्यक्ष के अनुसार इस आरोपी का नाम राहुल पाण्डेय है, जिसपर बहुत सारे आपराधिक मामलें दर्ज हैं। अधिकांशतः मारपीट को लेकर केस दर्ज हैं।

ad-s
ad-s