inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 8, 2021 12:16 pm

Motihari. केसरिया थानें में शादी के लिए परमिशन को लेकर 28 आवेदन पड़े हैं। मोतिहारी शहर में लॉकडाउन का व्यापक असर देखा जा रहा है, प्रशासन भी सतर्क है। अरेराज अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया।मोतिहारी शहर स्थित गाँधी चौक पर लॉकडाउन उलंघन मामले में दो दुकानों को पुलिस ने सील किया। मोतिहारी शहर में सब्जी की होम डिलीवरी के वितरण केंद्र के स्टॉक का निरीक्षण डीएम ने किया।

1.केसरिया(पूर्वी चम्पारण) थाना से बड़ी खबर आ रही है।वहाँ शादी के लिए परमिशन को लेकर अब तक 28 आवेदन आए हैं। बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार सरकार ने पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाया हुआ है। नए गाइडलाइन के मुताबिक सरकार ने शादी-ब्याह को लेकर जो दिशानिर्देश जारी किए हैं,उसमें किसी भी समारोह के आयोजन से पहले नजदीकी थाना से आदेश लेना होगा। उसी में इस थाना में परमिशन के लिए आवेदन आए हैं। स्थानीय थानाध्यक्ष का कहना है कि जो गाइडलाइन जारी की गई है,उसी के अनुसार सभी के आवेदन पर विचार करके आदेश दिया जा रहा है। साथ ही सभी आवेदन देने वालों को यह कहा जा रहा है कि नियम का पालन सही तरीके से किया जाए वरना कार्रवाई की जाएगी।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर में कोरोना महामारी के बाद बिहार सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का व्यापक असर देखा जा रहा है।शहर की सभी दुकानें बंद हैं। मुख्य बाजार जैसे- मीना बाजार,छतौनी सब्जी मंडी सहित सभी बाजार भी बनाए गए नियम के तहत बंद हैं। एका- दुका लोग जो चल रहें हैं उनसे भी स्थानीय प्रशासन सख्ती से पूछताछ कर रही है, अगर सही काम से लोग बाहर हैं तो उन्हें जाने दिया जा रहा है,लेकिन बिना काम के घूमनें वाले लोंगो के साथ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है,साथ ही उनके ऊपर कारवाई भी कर रही है। कार्रवाही के तहत उनसें भारी जुर्माना ले रही है।

3.अरेराज(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक ज्योति प्रकाश ने अपने कार्यालय कक्ष में मासिक अपराध गोष्ठी की। जिसमें सभी थानाध्यक्षों को सख्त आदेश दिए कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बता दें कि बिहार सरकार ने पूरें राज्य में सख्त लॉकडाउन 5 मई से 15 मई तक लगाया है। सिर्फ आवश्यक कार्यों के लिए सुबह 7 से 11 बजे तक कुछ चीजों को खोलने की छूट दी गई है। साथ ही आवश्यक कार्यो के लिए कोई रोक-टोक नहीं है।

4.बिहार में लगे सख्त लॉकडाउन के बीच मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर पुलिस ने अपनी गतिविधियों सख्त और अधिक तेज कर दिया है।उसी बीच खबर आ रही है कि शहर स्थित मीना बाजार में लॉकडाउन उलंघन करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए दो दुकानों को सील कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि मीना बाजार स्थित एक रेडिमेड की दुकान और एक टेलरिंग की दुकान लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए, जिसपर पुलिस ने सख्त कदम उठाया।खबर यह भी आ रही है कि दोनो दुकानों के मालिक को गिरफ्तार भी कर लिया गया था, जिसे बाद में थानें से ही जमानत मिल गई।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) में लॉकडाउन का पालन सख्ती से करवाया जा रहा है। उसी बीच डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने शहर में होम डिलीवरी के वितरण केंद्र का निरीक्षण किया। खास कर सब्जी वितरण केंद्र का। जहाँ उन्होंने सब्जी के रखरखाव,उसकी डिलीवरी की प्रक्रिया,और उसकी क्वॉलिटी को भी बारीकि से देखा। बता दें कि लॉकडाउन में सभी चीजों को बंद रखा गया है। नियम के तहत सब्जी शहर में होम डिलीवरी के तहत देना है। इसी लिए स्थानीय प्रशासन अपने स्तर पर सब्जियों की डिलीवरी की व्यवस्था देख रही है। उसी को लेकर डीएम ने इसका निरीक्षण किया।

ad-s
ad-s