inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 20, 2021 12:33 pm

Motihari. मोतिहारी में फायर फाइटिंग कार्यशाला का आयोजन हुआ। चिरैया के खोड़ा गाँव में दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज जीजा ने अपने साले को घर बुलाकर उसकी हत्या कर दी, पुलिस ने नदी किनारें से शव को बरामद कर लिया है। पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) राजद किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मटियरिया पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या वाले स्थल का दौरा किया। मोतिहारी के मुसहरी टोला बासमन में चमकी बुखार को लेकर चौपाल का आयोजन किया गया। मोतिहारी के छतौनी थाना पुलिस ने शहर के एलआईसी ऑफिस के पास से शराब की होम डिलीवर करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के आईटीआई कॉलेज परिसर में एनसीसी कैंप में जिला फायर ऑफिसर सह गृह रक्षा वाहिनी के कुशल नेतृत्व में फायर फाइटिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया।जिसमें फायर फाइटिंग ने विविध सजीव प्रदर्शनों के माध्यम से आग पर काबू कैसे पाया जाए इस कला को मौजूद कैडेट को सिखाया गया।फायर फाईटर के करतबों को देखकर वहाँ मौजूद सभी कैडेट बड़े उत्साहित दिखें,साथ ही बीच-बीच में तालियों के माध्यम से फायर फाइटर का उत्साह वर्धन करते दिखे।बाद फायर ऑफिसर ने बात करते हुए बोंले कि कैडेट ने इस कला को सिखनें में रुचि ले रहे हैं,यह एक बड़ी बात है।

2.चिरैया (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के खोड़ा गाँव से एक बुरी खबर आ रही है।आज के समय में अपने ही परिवार के सदस्य एक-दूसरे के खून के प्यासे होते हैं।खबर है कि कलयुगी जीजा ने अपने सगे साला की हत्या कर दी, वो भी सिर्फ दहेज में मोटरसाईकिल नहीं देने के कारण।जी हाँ दहेज में मोटरसाईकिल के लिए डेढ़ लाख रूपए नहीं देने पर नाराज जीजा ने अपने साले को घर बुलाकर उसकी हत्या कर दी और शव को नदी किनारे डाल दिया।पुलिस ने आरोपी जीजा और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दिया है।पुलिस ने बताया कि मृत लड़के के पिता के प्राथमिकी दर्ज कराकर अपने दामाद और समधि पर हत्या का आरोप लगाए,उसी के बाद इन लोंगो पर कार्रवाई की गई।पूछताछ जारी है,विस्तृत रिपोर्ट के आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

3.पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) राजद किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मटियरिया पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या वाले स्थल का दौरा किया।उसके बाद सभी लोंगो ने परिवार जनों से मुलाकात की तथा सात्वना दी।मीडिया से बात करते हुए सभी संलिप्त आरोपी पर कानूनी कार्रवाई जल्द शुरू हो ऐसी मांग की।साथ ही परिवार जनों के साथ इस दुख की खड़ी में खड़े होने की बात बताई।बता दें कि कुछ दिन पहले पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के मुसहरी टोला बासमन में सिविल सर्जन के तत्वावधान में चौपाल का आयोजन किया गया।जिसमें गर्मियों होने वाले चमकी बुखार को लेकर वहाँ के लोंगो को जागरूक किया गया।इस चौपाल के माध्यम से इससे बचने,सतर्क रहने के साथ-साथ इसके बचाव के बारे में लोंगो बताया गया।बता दें कि अत्यधिक गर्मी जब आती है तो चमकी बुखार जैसी बिमारी बढ़ जाती है।इसी सब को लेकर यह चौपाल लगाया गया था।

5.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर के छतौनी पुलिस ने बड़ी कारवाई की है।गुप्त सूचना के आधार पर शहर स्थित सबसे व्यस्त एलआईसी ऑफिस के पास से शराब की होम डिलीवरी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार करने की सूचना मिली है।जब इस बाबत छतौनी पुलिस से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि शराब की होम डिलीवरी करते हरसिद्धि निवासी रंजन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।जैसा कि आप जानते हैं कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी है,लेकिन शराब को लेकर मामले हमेशा आते रहते है।प्रशासन भी शराब के अवैध कारोबारी को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ती है।प्रशासन के सजगता के चलते आए दिन शराब धंधेबाज और उससे मिलते-जुलते काम करने वाले लोंगो की धड़पकड़ की खबरें आती रहती है।

ad-s
ad-s