inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारणके खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 23, 2021 1:25 pm

MOTIHARI. मोतिहारी समाहरणालय के राधाकृष्णन भवन में डीएम ने 20 मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की अनुदान राशि प्रदान की।मोतिहारी के अमर छतौनी में जमीनी विवाद में हवाई गोलीबारी, दबंगों ने चहारदीवारी को तोड़ा। मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह ने शहर के सभी समाचार पत्र विक्रेताओं के बीच मास्क, साबुन व काढ़ा के पैकेट का वितरण किए। मोतिहारी शहर के सिरहा गाँव में अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी किया, पुलिस जाँच में जुटी। मोतिहारी शहर के मीना बाजार स्थित रिक्शा स्टैंड के पास मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह द्वारा मोदी आहार केंद्र के तत्वावधान में खाना का पैकेट वितरित किया गया।

Advertisement
Advertisement

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) समाहरणालय में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मुख्यमंत्री राहत कोष आपदा प्रबंधन कोविड-19 से मृत लोंगो के परिजनों को 4-4 लाख रूपए अनुग्रह राशि प्रदान किए। यह कार्यक्रम समाहरणालय के राधाकृष्णन भवन में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन के तरफ से डीएम सहित आपदा प्रबंधन के अधिकारी मौजूद थे। बाद में पीसी के माध्यम से डीएम ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कोविड- 19 से मरे लोंगो के परिजनों को धनराशि दी गई है, जो राशि सीधे उनकें खातें में भेज दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय मोतिहारी, अरेराज,तुरकौलिया सहित अन्य क्षेत्रों के 20 लोंगो के आश्रितों कों धनराशि मुहैया कराई गई है।

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के मुफ्फसिल थाना के अंतर्गत आने वाले अमर छतौनी में जमीनी विवाद में हवाई फायरिंग की घटना की खबर है।इस घटना की विडिओ भी वायरल होने की जानकारी मिल रही है। इस विडिओ में हवाई फायरिंग करते हुए कुछ दबंगों ने एक चहारदीवारी को तोड़ते दिखाई पड़ रहे हैं। पुलिस ने इस वीडियों के माध्यम से रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी में है, ताकि आगे की कार्रवाई कर सकें।

Advertisement
Advertisement

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) सांसद राधामोहन सिंह ने शहर के सभी समाचार पत्र विक्रेताओं के बीच मास्क, साबुन व काढ़ा के पैकेट का वितरण करते दिखाई पड़े। जानकारी के लिए बता दें कि शहर में बढ़ते कोरोना के संकट को देखते हुए उनके द्वारा इन वस्तुओं का वितरण किया गया।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के मुफ्फसिल थाना स्थित सिरहा गाँव में अपराधियों ने एक व्यापारी युवक को रंगदारी ना के चलते गोली मारकर जख्मी कर देने की खबर है। उस युवक को मोतिहारी सदर अस्पताल में लाया गया, लेकिन स्थिति नाजुक देख उसे रेफर कर दिया गया है। बाद में जब उसके परिजनों से बात की गई तो जानकारी मिली युवक जिसका नाम जावेद बताया जा रहा है, जो गाँव में व्यापार करता है, उससे रंगदारी में 1 लाख रूपए प्रभात कुमार नामक एक अपराधी ने मांगा था, जिसे देंने से इंकार कर दिया। उसी बाद इस घटना को उनलोंगो ने अंजाम दिया है।खबर के अनुसार पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के मीना बाजार स्थित रिक्शा स्टैंड के पास मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह के तत्वावधान में जरूरतमंद लोंगो को खाना वितरित किया गया। यह कार्यक्रम मोदी आहार केंद्र के तत्वावधान में असहाय,जरूरतमंद,निर्धन लोंगो को दिन और रात का भोजन दिया जाता है।

ad-s
ad-s