inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 30, 2021 1:07 pm

Motihari. पूर्वी चम्पारण डीएम ने सभी विडिओ और सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को पत्र लिखे, टीकाकरण का उद्घाटन मुखिया से कराए। मोतिहारी के सिघिंया गुमटी पर पुलिस ने चलाया मास्क व वाहन चेकिंग अभियान, कई लोंगो के काटे चालान। मोतिहारी के ढ़ेकहा बाजार में व्यवसायी को गोली मारकर जख्मी करने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मोतिहारी चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आवश्यक वस्तु की छोटी दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की हैं।मोतिहारी शहर स्थित मीना बाजार व सोनारपट्टी की 8 कॉस्मेटिक व ब्यूटी पार्लर की दुकानों कों सील कर दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

1.पूर्वी चम्पारण(मोतिहार) डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने जिलें के सभी विडिओ और सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को पत्र लिखे, इसके माध्यम से उन्लोंगो से कहा गया है कि टीकाकरण अभियान का उद्घाटन मुखिया से कराई जाए।

Advertisement
Advertisement

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के सिघिंया गुमटी के पास बंजरिया थानाध्यक्ष के नेतृत्व में मास्क व वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।जैसा कि आप सब कों मालूम है कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है,जिससे सब कुछ बंद हैं, लेकिन आए दिन लॉकडाउन उलंघन के मामले आते रहते हैं, इसी को लेकर प्रशासन भी सतर्क और सख्त रूख अख्तियार किए हुए हैं और लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करवा रहें हैं।उसी सिलसिले में सिघिंया गुमटी पर मास्क व वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें बहुत मात्रा में लोंगो को नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने की खबर है, जिससे उन लोंगो से जुर्माना वसूला गया। बाद में वार्निंग देकर जाने दिया गया।

Advertisement
Advertisement

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के ढ़ेकहा बाजार में कुछ दिन पहले एक कपड़ा व्यवसायी कों गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने के मामलें में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस घटना की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है, जिसकी मदद एक बदमाश जिसका नाम सोनू कुमार बताया जा रहा है, उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इसमें पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के साथ सर्विलांस की भी मदद ली, जिसके बाद पुलिस को इतनी बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सूत्रों की मदद से यह खबर निकलकर आ रही है कि गिरफ्तार किए गए बदमाश से पूछताछ के माध्यम से अब तक जो बात सामने आई है वह रंगदारी का मामला है, आगे पूछताछ जारी है जल्द इस केस को सफलता पूर्वक पूरा कर सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ऐसा पुलिस का दावा है।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है, इस पत्र के माध्यम से सीएम से यह अपील की गई है कि आवश्यक वस्तु की छोटी दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। ताकि छोटे दुकानदार अपनी जीवन यापन को चला सकें।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिला में लगे लॉकडाउन उलंघन के मामले लगातार आ रहें है। जिला मुख्यालय में कोरोना रिकवरी दर अब सही होने लगा है,लेकिन मृत्यु दर में गिरावट नहीं आ रही है। इसी को लेकर प्रशासन थोड़ा परेशान हैं। लेकिन आम शहरी खासकर शहर के दुकानदार मानने को तैयार नहीं है। वे लोग लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।जिससे प्रशासन के लिए नियमों का पालन करवाने में परेशानी हो रही है। सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार मोतिहारी सदर अंचलाधिकारी के आदेश पर नगर थाना ने 8 कॉस्मेटिक व ब्यूटी पार्लर दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज की है। इन सभी दुकानदारों पर आरोप है कि सभी ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं। बाद में नगर थाना ने बताया कि शहर के मीना बाजार व सोनारपट्टी में अवस्थित इन दुकानों को सील किया गया है और प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

ad-s
ad-s