inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 28, 2021 12:14 pm

Motihari. पकड़ीदयाल के बाजारों को सीओ राजेश कुमार ने बंद कराया, नए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सख्त हिदायत दी। पूर्वी चम्पारण डीएम ने कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मोतिहारी के जानपुल चौक पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के नेतृत्व में मास्क जाँच अभियान चलाया गया, बिना मास्क लगाए घूम रहें लोगो का चालान काटा गया। पूर्वी चम्पारण जिलें में वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन में महिला पर्यवेक्षिकाओं की प्रतिनियुक्ति की गई। मोतिहारी के मुफ्फसिल थाना पुलिस ने मधुबनी घाट से शराब के नशे में हंगामा करते दो शराबियों को गिरफ्तार किया है।

1.पकड़ीदयाल(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के सीओ ने स्थानीय प्रशासन के द्वारा जारी कोरोना के नए गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाते नजर आए।समय समाप्त होंने पर बाजारों को बंद करवाते दिखाई दिए।साथ ही सख्त हिदायत कि अगली बार समय समाप्ति पर बाजारों में जो भी दुकान खुलें हुए दिखाई दिए उनपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।ऐसी बातें उन्होंने बाजारों के दुकानदारों को हिदायत देते हुए बोलते देंखे गए।

2.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) के डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने शहर के सभी वार्डो में रहने वाले लोंगो संक्रमण से जागरूक करने के उद्देश्य से कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।जो शहर के सभी वार्डों में घूम-घूम कर लोंगो को संक्रमण से बचाव के बारें में गानों के माध्यम से लोंगो को बतायेंगे। यह जागरूकता अभियान रथ गानों के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने एवं संक्रमण से बचनें हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश की जानकारी दी गई है।साथ ही इस रथ पर डॉक्टर के नाम, दवाओं के नाम और टोल फ्री नंबर भी दिए गए हैं। साथ ही डीएम ने शहरवासियों से अपील भी किए हैं और कहें हैं ‘सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें,मास्क पहनें,जरूरी होंने पर ही घर से बाहर निकलें,किसी प्रकार की कठिनाई होंने पर टोल फ्री नंबर पर कॉल करें। News24bite के तरफ से भी हम अपील करतें हैं घर पर रहें, सेफ रहें।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) स्थित जानपुल चौक पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाने की खबर आ रही है। जिसमें बड़ी ही संख्या में घूम रहें लोंगो का चालान काटा गया है,जो बिना मास्क के पकड़े गए हैं।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिलें में वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन में महिला पर्यवेक्षिकाओं की नियुक्ति जिला प्रशासन के बाल विकास विभाग के तत्वावधान में कर दिया गया है।जिसके माध्यम से इस कोरोना काल में महिलाओं को होने वाली किसी भी परेशानी से निजात दिलाई जा सकें इसकी कोशिश की जाएगी। इस सेंटर के हेल्पलाइन माध्यम से महिलाओं को किसी भी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी।

5.मधुबनी घाट(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) से बड़ी खबर आ रही है।बता दें कि मुफ्फसिल थाना कों सूचना मिली है कि मधुबनी घाट पर दो युवक शराब के नशे में हंगामा कर रहें हैं। जैसे ही इसकी खबर पुलिस को लगी उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के लिए निकल गए,वहाँ इन युवकों द्वारा हंगामा करते और शांति भंग करते हुए दिखाई दिए। उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन लोंगो को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

ad-s
ad-s