inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 26, 2021 9:03 am

Motihari. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सिसवा खरार पंचायत के मकडी टोला में थाना की प्राइवेट गाड़ी से अभियुक्त को गिरफ्तार करने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया, गाड़ी क्षतिग्रस्त।चकिया में साप्ताहिक लॉकडाउन का उल्लंघन दुकानदारों कों महंगा पड़ा, आधा दर्जन दुकानदारों पर कार्रवाई हुई, वसूला गया जुर्माना। ढाका अनुमंण्डलिय अस्पताल स्थित डीसीएचसी सहित कोरोनटाईन सेंटर का निरीक्षण डीएम ने किया। पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर सख्ती से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। मोतिहारी में ओवरलोड बालू लदें ट्रक से DTO ने 112000 रूपए का जुर्माना वसूला।

1.कल्याणपुर(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) थाना पुलिस को सिसवा खरार पंचायत के मकडी टोला में ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। खबर के अनुसार,कल्याणपुर पुलिस वहां प्राइवेट गाड़ी से किसी अभियुक्त को पकड़ने गई थी, तभी यह घटना घटी। हालांकि पुलिस अभियुक्त को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। आगे के बारे में पुलिस का कहना था कि गाड़ी पर हमला कर तोड़फोड़ करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है, लेकिन पुलिस ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि आखिर किस कारण से पुलिस ने अपनी गाड़ी छोड़कर प्राइवेट गाड़ी का प्रयोग किया। इसका जवाब उनके पास नहीं था।

2.चकिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) में साप्ताहिक लॉकडाउन को तोड़ना कुछ दुकानदारों को बहुत महंगा साबित हुआ है। कुछ दिन पहले ही चकिया नगर पंचायत बने नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी गुरूशरण ने साप्ताहिक लॉकडाउन तोड़ने वाले आधा दर्जन दुकानदारों पर कार्रवाई की है। कार्रवाई के तहत इन लोंगो से जुर्माना वसूला गया है। ये सभी दुकानें हैं- राजन वस्त्रालय,संतोष गिफ्ट कॉर्नर, इकबाल शूज, कृष्ण मोहन वस्त्रालय जिनसे जुर्मानें के तहत 2500-2500 रूपए वसूला गया।

3.ढाका(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) अनुमंण्डलिय अस्पताल स्थित डीसीएचसी सहित वहाँ बने नए कोरोनटाईन सेंटर का निरीक्षण डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने किया। जहाँ वे व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल किए साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिए।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर में साप्ताहिक लॉकडाउन के तहत विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराते जिला प्रशासन के अधिकारी दिखाई दिए। साथ ही प्रशासन ने जिलेवासियों से यह अपील भी किए कि सभी नियमों का पालन करें। जैसे मास्क पहनें,सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें,ज्यादा जरूरी हो तब ही शनिवार- रविवार को बाहर निकलें, भीड़-भाड़ से दूर रहें,उन जगहों से भी बचें जहाँ आवश्यकता से अधिक भीड़ हो आदि नियमों का पालन सख्ती से करवातें दिखाई दिए या फिर करने की अपील किए।

Advertisement
Advertisement

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) DTO अनुराग रौशन सिंह ने ओवरलोड बालू लदे ट्रक से 112000 रूपए जुर्माना वसूल किया है। खबर मिल रही है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत नियम तोड़ने के कारण ऐसी कार्रवाई प्रशासन ने किया है। मतलब साफ है कि कोविड गाइडलाइन के नियम नहीं मानने वालों बहुत ज्यादा परेशानी उठानी पड़ सकती है तो सभी नियमों का पालन करें।

ad-s
ad-s