inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • जिले में कोरोना मरीजों का कुल आँकड़ा पहुंचा 431,अब तक 37 की मौत
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 15, 2021 12:11 pm

Motihari. पूर्वी चम्पारण में पिछले 24 घंटे में 94 नए संक्रमित मरीज मिलें, जिले में कुल मरीजों का आँकड़ा पहुंचा 431,अब तक 37 की मौत। कोटवा थाने के भोपतपुर उत्तरी पंचायत के वार्ड नंबर-2 में गेंहू के दौनी के दौरान थ्रेसर से निकली चिंगारी से तीन घर जले, लाखों की क्षति की खबर है। मोतिहारी शहर स्थित मोतिहारी सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल की 9 छात्राएँ कोरोना संक्रमित हुई।मोतिहारी सदर अस्पताल कायाकल्प प्रतियोगिता में बिहार भर में चौथा स्थान प्राप्त किया है। मोतिहारी शहर के मुफ्फसिल थाना अंतर्गत आने वाले सैदनगर में जमीन पर कब्जा करने को लेकर रंगदारी की मांग की गई है, थाने में आवेदन दिया गया।

1.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन भयावह रूप ले रही है।खबर के अनुसार,पिछले 24 घंटें में 94 नए संक्रमित मरीज मिलें हैं,जिसमे मोतिहारी जिले में सबसे ज्यादा 46,तो वहीं पताही में एक(1) मरीज मिला।तो बाकी क्षेत्रों से और नए मरीज मिलें हैं।इस तरह जिले में कुल मरीजों की संख्या 431 तक पहुंच गई है। तो खबर यह भी है कि मरने वाले मरीजों का आँकड़ा 37 तक पहुंच गया है।

2.कोटवा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) थाना अंतर्गत भोपतपुर उत्तरी पंचायत के वार्ड नंबर-2 में आग से तीन घर जलने की घटना की खबर आ रही है।मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर में हो रहे गेंहू की दौनी के दौरान थ्रेसर से निकली चिंगारी से आग लग गई,जो थोड़ी ही देर में तीन घरों को अपने चपेट में ले लिया।इस घटना लाखों की क्षति हुई है। ऐसा वहाँ के स्थानीय लोंगो का कहना है।इस आग के चलते जिन तीन गॉंव वालों के घर और उनकी जान माल की क्षति हुई है।उनके नाम कृष्णा कुमार,प्रमोद यादव और सुदामा यादव बताए जा रहें हैं।स्थानीय प्रशासन सीओ इन्द्रासन साह से बात की गई तो उनका कहना है कि घटना की जानकारी मिल गई है।हमारे कर्मचारी घटनास्थल पर गए हैं,उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।ऐसा आश्वासन उन्होंने दिया है।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) के जिला मुख्यालय स्थित मोतिहारी सदर अस्पताल भी अब लगता है कि कोरोना के चपेट में आ गया है।खबर मिल रही है कि परिसर में स्थित एएनएम स्कूल में पढ़ने वाली 9 छात्राएँ भी इसकी चपेट में आ गई है। उन सब का ईलाज चल रहा है।अभी तक अस्पताल प्रशासन ने स्कूल बंद करने का आदेश नहीं दिया।बाकी छात्राएँ डरी हुई है।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिले के मोतिहारी सदर अस्पताल बिहार भर में आयोजित कायाकल्प प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल किया है। खबर यह भी है कि जब से यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है तब से मोतिहारी सदर अस्पताल टॉप-5 में अपना वर्चस्व कायम रखे हुए है। अस्पताल प्रशासन में खुशी की लहर है।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित मुफ्फसिल थाना अंतर्गत आने वाले सैदनगर से जमीन को लेकर रंगदारी मांगी गई है। खबर के अनुसार यहाँ जमीन पर कब्जा करने को लेकर भूमि मालिक से 10 लाख रंगदारी की मांग की गई है। इसकों लेकर थाने में आवेदन दी गई है। जब इस बाबत थाना से संपर्क स्थापित किया गया तो उनका कहना था कि आवेदन दिया गया। हमने आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ad-s
ad-s