inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • पूर्व सांसद के निजी सचिव के घर में चोरी
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 7, 2021 1:27 pm

Motihari. मोतिहारी जिलाधिकारी के निर्देश पर बीडीओ सीमा कुमारी ने बड़हरवा पंचायत के वार्ड नंबर 2 में बने नल जल योजना का औचक निरीक्षण किया, भारी अनियमितता का खुलासा होने पर तकनीकी सहायक से स्पष्टीकरण मांगा गया। मोतिहारी शहर के छतौनी थाना गेट के सामने सघन मास्क जाँच अभियान चलाया गया। मोतिहारी शहरी क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण और फैलाव को लेकर 9 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई।कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मेदन सिरिसिया में पूर्व सांसद के निजी सचिव के घर में चोरी हुई है,मामले में एसएसपी द्वारा वैज्ञानिक पद्धति से जाँच किया जा रहा है। मोतिहारी शहर के बेलीसराय मोहल्ला के एक घर में हो रही चोरी का आरोप नौकरानी के ऊपर लगा है,घर मालिक ने प्राथमिकी दर्ज कराई।

1.बड़हरवा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पंचायत के वार्ड नंबर 2 में बीडीओ ने नल जल योजना में भारी अनियमितता का भंडाफोड़ किया है।बता दें कि पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षक कपिल अशोक के निर्देश पर बीडीओ ने जब वहाँ जाकर इसकी जाँच की तब इसका पता चला।मजे की बात यह भी है कि जल जल योजना का कागज पर काम भी पूरा हो गया है,यह भी जानकारी बीडीओ सीमा कुमारी को मिली। इस खबर को मिलते ही वो भड़क गई और उसी समय तकनीकी सहायक से स्पष्टीकरण मांगा गया है।खबर मिल रही है कि तकनीकी सहायक को बीडीओ ने दो दिनों में इस बाबत विस्तृत रिपोर्ट देने को कही है। जब उनसे इस बाबत सवाल की गई तो बीडीओ मैडम का कहना था कि पूरी रिपोर्ट आने पर कुछ कहा जा सकता है

2.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर में बढ़ती कोरोना केस को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है।इसी को देखते हुए शहर के छतौनी थाना गेट के सामने सघन मास्क जाँच अभियान चलाया गया। बता दें कि यह अभियान एनएच पर चलाया गया।इसका नेतृत्व खुद मोतिहारी सदर की प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदु बाला सिंह कर रही थी।जब इस बाबत उनसे बात की गई तो उनका कहना था कि मास्क जाँच अभियान चलाया गया,जो मास्क नहीं पहना था उनका 50 रूपए का चालान भी काटा गया और उन्हें मास्क पहन कर बाहर निकलने और काम करने की सलाह दी गई।

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) शहरी क्षेत्र में बढ़ती कोरोना संक्रमण और फैलाव को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गई है।मोतिहारी डीएम शीर्षक कपिल अशोक और पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा ने 9 मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की टीम गठित की है।जो शहर के सबसे व्यस्तम जगहों पर निगरानी रखेंगे,ताकि लोग भीड़-भाड़, मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें,इसकों लेकर शहर वासियों को आगाह कर सकें।

4.कल्याणपुर(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के मेदन सिरिसिया में पूर्व जद यू सांसद मीना सिंह के नीजि सचिव के घर चोरी की घटना घटी है।इस घटना की खबर लगते ही स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है।खबर के अनुसार,इस हाई-प्रोफाइल चोरी की जाँच खुद एसएसपी की निगरानी में वैज्ञानिक पद्धति के माध्यम से की जा रही है।पुलिस ने किसी भी जानकारी को अभी साझा करने से मना कर दी है।विस्तृत रिपोर्ट जांच के बाद बताने की बात की जा रही है

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) स्थित बेलीसराय मोहल्ला से एक बड़ी खबर आ रही है। वहाँ काम करने वाली नौकरानी पर एक घर में चोरी करने का आरोप उसी घर के मालिक ने लगाया है।आरोप लगाते हुए मालिक ने थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। पुलिस जाँच में जुट गई है।पूरी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

ad-s
ad-s