inner_banner

Champaran EVENING BRIEF: चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 24, 2021 3:21 pm

Motihari. अरेराज प्रखंड के मलाही स्थित गंडक दियारा के चवर के पानी में डूब कर एक 30 वर्षीय युवक की मौत। बहुआरा चौक के पास वाहन जाँच के दौरान बाइक से ठोकर लगने से एक एएसआई का पैर टूटा, मोतिहारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। मोतिहारी नगर थाना व विभिन्न चौराहों पर तैनात पुलिस के जवानों को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मास्क व सेनिटाइजर प्रदान किए। मोतिहारी जिले में जीविका दीदियों को मास्क के भुगतान में आनाकानी हो रही है, डीडीसी बोले, जल्द भुगतान करें।मोतिहारी सांसद के तत्वावधान में जरूरतमंद लोंगो को दिए जा रहे, दिन- रात के भोजन का स्टॉल बापूधाम रेलवे-स्टेशन परिसर में लगा, यात्रियों कों भोजन का पैकेट दिया गया।

Advertisement
Advertisement

1.अरेराज (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) प्रखंड के मलाही स्थित गंडक दियारा के चवर के पानी में एक 30 वर्षीय युवक की डूबकर मौत हो गई है, जिसकी खबर आ रही है। यह युवक चवर में मछली मारने गया था, तब यह घटना घटी। बाद में पुलिस ने इस घटना की पुष्टि कर दी। उनके अनुसार,यह युवक चिंनतावनपुर का रहने वाला है।

2.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) के बहुआरा चौक के पास वाहन जाँच के दौरान बाइक से ठोकर लग जाने से एक एएसआई का पैर टूट गया है, जिसका उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है।इस बाबत जब पुलिस से संपर्क साधा गया तो इसकी पुष्ति करते हुए प्रशासन का कहना था कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगे लॉकडाउन में पुलिस हर जगह जाँच अभियान चला रही है,उसी अभियान के तहत उक्त चौक पर चेकिंग के दौरान यह हादसा हुआ। एएसआई की पैर टूट गई है, उसे डॉक्टर ने कुछ दिनो तक आराम की सलाह दी है।

Advertisement
Advertisement

3.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) नगर थाना व विभिन्न चौराहों पर तैनात पुलिस के जवानों को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मास्क व सेनिटाइजर प्रदान किए। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद लगे लॉकडाउन में पुलिस के जवान बड़ी मुस्तैदी से अपना काम कर रहें। उन्हीं की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनके लिए यह कार्य किए।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) जिलें में जीविका दीदियों को मास्क का भुगतान में देरी और आनाकानी हो रही है। बता दें जीविका दीदियों ने कोरोना संकट के समय मेहनत करके जल्द-से-जल्द मास्क बनाए और विभिन्न पंचायतों में समय पहुंचवा दिए, जिससे पंचायतों को समय पर मास्क उपलब्ध हो गए। लेकिन जब भुगतान का समय आया तो तो पंचायतों के सचिव ने भुगतान में आनाकानी और देरी लगानी शुरू कर दिए। जिससे अब इन लोंगो की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है,अब इनके पास इतने पैसे भी नहीं रहे ताकि ये आगे मास्क बनाने के लिए लॉहमेटिरियल खरीद सकें। जब इस बाबत मोतिहारी डीडीसी को मालूम हुआ तो उन्होने सख्त रूख अख्तियार कर लिए हैं। वे बोले : “जल्द भुगतान करें, वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी पंचायत सचिवो पर’।

5.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) बापूधाम रेलवे-स्टेशन के परिसर में मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह के तत्वावधान में यात्रियों को खानें का पैकेट वितरित किया गया। यह कार्यक्रम मोदी आहार केंद्र के तहत बाहर से आ रहें यात्रियों के लिए दिन और रात का भोजन देने की व्यवस्था की गई ताकि इस लॉकडाउन में इनलोंगो को खाने-पीनें में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़ सकें।

ad-s
ad-s