inner_banner

BCCI का झूठ : झूठ का सहारा लेकर IPL बचाने में जुटे थे अधिकारी, विराट की टीम ने खेलने से मना किया तो भांडा फूटा

  • विराट की टीम ने खेलने से मना किया तो भांडा फूटा

News24 Bite

May 5, 2021 2:35 pm

IPL 2021 postponed Due to Covid-19. देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो के बिच कई खिलाड़ियों, कोच और स्टाफ के संक्रमित हो जाने की वजह से IPL का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ियों में बढ़ते संक्रमण के माहौल में कई टीमों ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था। वही एक बड़ी खबर का पर्दाफाश हुआ, सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कुछ बड़े अधिकारी संक्रमण के मामलों को दबाने की तैयारी में थे, ताकि टूर्नामेंट पूरी कराई जा सके।

KKR के दो खिलाड़ी पॉजिटिव

बता दे, 3 मई को अहमदाबाद में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाना था। सूत्रों के मुताबिक मैच से एक दिन पहले ही KKR के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव हो गए। बोर्ड के कुछ बड़े अधिकारी चाहते थे कि इन्हें आइसोलेट कर यह खबर सामने लाई जाए कि दोनों चोटिल हैं। यह बात RCB तक पहुंच गई और टीम ने खिलाड़ियों को सुरक्षा को देखते हुए मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद BCCI और IPL की गवर्निंग काउंसिल ने मैच स्थगित करने का फैसला लिया।

हैदराबाद और मुंबई के बीच मैच स्थगित

वही 4 मई को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जाना था। इस मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव हो गए। साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बाद में CSK के माइक हसी भी संक्रमित हो गए। इसके बाद हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले मैच को भी स्थगित करना पड़ा।

झूठ के बलपर IPL बचाने की हुई थी कोशिश

कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद BCCI और IPL फ्रेंचाइजीज के बीच बैठक हुई। सूत्र बताते हैं कि बैठक में भी बोर्ड के कुछ अधिकारी लीग जारी रखने का दबाव बना रहे थे, लेकिन RCB के मैनेजमेंट के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल इसे तत्काल स्थगित करने के पक्ष में अड़ गए। तब जाकर लीग को स्थगित करने का फैसला लिया गया।

ad-s
ad-s