inner_banner

शिवहर डीएम का अनोखा तरीका : Covid वैक्सिन लेने पर मिल सकता है सोने का सिक्का जितने का सुनहरा मौका…

  • कोविद टिका लेने से मिल सकता है सोने का सिक्का
  • अपडेट : चंचल पांडेय

News24 Bite

June 6, 2021 3:40 pm

Sheohar. इस कोरोना महामारी के दौर में भी आपको मिल सकता है सोने का सिक्का जितने का सुनहरा मौका। जी हाँ! आपने सही सुना। दरअसल टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए शिवहर जिले के डीएम ने एक बहुत ही अनोखा तरकीब अपनाया है।

बता दे, जिला प्रशासन द्वारा एक मुहिम चलाई जा रही है जिसके तहत टिका लेनेवाले सोने का सिक्का जीत सकते हैं। वही डीएम सज्जन राज शेखर का कहना है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना है। टीकाकरण को बढ़ावा देना है। कई सामाजिक संगठन और कई एस्पांसर्स भी इस योजना को आगे बढाने के लिए सामने आए हैं।

Advertisement
Advertisement

वही इस योजना के तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र के टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के गिफ्ट छह एस्पांसरों द्वारा दिया गया जिसमें सोने का सिक्का भी शामिल है। वही इस अनोखी पहल की चर्चा चारों तरफ की जा रही हैं। कोविड टीकाकरण को लेकर ऐसी पहल बिहार में पहली बार की गई हैं।

1 ग्राम सोना दिया गया

बता दे, शिवहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट द्वारा 1 ग्राम सोना टीका लेने वाले भोला प्रसाद को दिया गया तो वहीं जीतू मांझी को गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ । किसी को टिका लेने पर गैस कनेक्शन चूल्हा सिलेंडर किट मिला तो सूटकेस दिया गया। बहुतों को वाटर फिल्टर तो कईयों को स्टैंड फैन दिया गया।

Advertisement
Advertisement

यह मुहिम अगले 8 सप्ताह तक चलेगा

जानकारी के लिए बता दे, यह मुहिम अगले 8 सप्ताह तक प्रत्येक शनिवार को चलेगा। मतलब आज से शुक्रवार तक जो 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीका लेंगे उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित व्यक्तियों को पुनः अगले शनिवार को गिफ्ट दिया जाएगा।इसी तरह यह क्रम अगले 8 सप्ताह तक चलेगा।

ad-s
ad-s