inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF:चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • पिछले 24 घंटों में कोविड केयर सेंटर में ईलाज के दौरान 8 लोंगो की मौत
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 18, 2021 2:06 pm

MOTIHARI. हरसिद्धि स्वास्थ्य केंद्र का मोतिहारी सांसद के नेतृत्व में भाजपा शिष्टमंडल ने औचक निरीक्षण किया। पूर्वी चम्पारण में पिछले 24 घंटों में 190 नए केस आए हैं, वहीं 8 लोंगो की मौत कोविड केयर सेंटर में ईलाज के दौरान हुई है। पूर्वी चम्पारण में पिछलें 24 घंटों में लॉकडाउन उलंघन के मामले में एक दर्जन से अधिक दुकानें सील किए गए। पूर्वी चम्पारण के अंतर्गत आने वाली सभी सब्जी मंडी में भारी भीड़,पुलिस को देखते हुए भगदड़ जैसा माहौल बन रहा। पूर्वी चम्पारण डीएम ने नर्स बहाली हेतु चल रहें इंटरव्यू का निरीक्षण एलएनडी कॉलेज में जाकर किया।

1.हरसिद्धि(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भाजपा शिष्टमंडल ने किया है, जिसका नेतृत्व मोतिहारी भाजपा सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने किया। इसमें शामिल सभी गणमान्य लोग वहाँ के व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही कोविड मरीजों से मिलें और उनका हालचाल जाना।वहाँ दी जा रही सुविधाओं को भी देखा। उसके बाद सभी शामिल लोंग स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी से भी मिलें तथा ईलाज में कोई परेशानी ना आए ऐसी व्यवस्था सुदृढ़ करने की अपील की गई।

Advertisement
Advertisement

2.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) में पिछलें 24 घंटों में 190 नए मरीज मिलें हैं, जिसमें जिला मुख्यालय मोतिहारी में सबसे ज्यादा 53 संक्रमित मरीज मिलें हैं। वही कोविड केयर सेंटर में ईलाज के दौरान 8 के मरने की भी पुष्टि हुई है। बता दें कि अप्रैल से लेकर अभी तक जिलें में 8374 ऐक्टिव केस पाए गए हैं। जिसमें से 5266 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, बाकी सब का ईलाज जारी है।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिला प्रशासन लॉकडाउन उलंघन को लेकर सख्त दिखाई पड़ रही है। बता दें जब से लॉकडाउन का ऐलान पूरे बिहार में हुआ है तब से जिला प्रशासन भी इसका पालन मुस्तैदी से करवा रही है।इसका उल्लंघन करना आम जनता के साथ-साथ जिलें के सभी दुकानों कों भी महंगा साबित हो रहा है। खबर के अनुसार, पिछलें 24 घंटों में जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र के सभी दुकानदारों को भी लॉकडाउन उलंघन बहुत ही महंगा साबित हुआ है। नियम तोड़ने पर पिछलें 24 घंटें में ही एक दर्जन से अधिक दुकानों को सील करने की खबर आई है। जिला प्रशासन फिर से अपील भी जारी करते हुए कहा है कि जिस दुकानों खोलने का आदेश है वहीं दुकानें खोंले जाए। वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) अंतर्गत आने वाली सभी सब्जी मंडी के हालात अच्छे नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। वहाँ पर लॉकडाउन का धड़ल्लें से उलंघन होता दिखाई पड़ रहा है। सुबह से ही वहाँ भारी भीड़ देखी जा रही है, जो नियमों का उल्लंघन है। बता दें कि लॉकडाउन में सब्जी मंडी बंद रखने का निर्देश दिए गए हैं। जिसे कोई भी मानता दिखाई नहीं पड़ रहा है। पुलिस को देखते ही स्थिति और विकट हो जाती है, लोंगो में भगदड़ जैसी स्थिति हो जाती है। स्थानीय प्रशासन से यह अपील है कि ऐसे हालात उत्पन्न ना हो इसकी कोशिश की जाए। वरना कोरोना महामारी पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा।

5.पूर्वी चम्पारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में लॉकडाउन के बीच नर्स बहाली का इन्टरव्यू चल रहा है। बता दें कि बिहार सरकार ने कोविड को देखते हुए आपात काल में स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली का ऐलान किया है। उसी को लेकर जिला मुख्यालय स्थित एलएनडी कॉलेज में नर्स बहाली को लेकर इन्टरव्यू का आयोजन किया गया है। उसी का निरीक्षण डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने किया है, साथ ही आयोजकों को वहाँ समुचित व्यवस्था करने का आदेश दिया। ताकि इनटरव्यूवर को कोई परेशानी ना हो।

ad-s
ad-s