inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन कोरोना के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने हेतु प्रयासरत है : सिविल सर्जन
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

May 3, 2021 6:56 am

Motihari. पताही में 70 लोंगो को टीका लगाया गया। कोटवा पीएचसी में जाँच के दौरान 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिलें, क्षेत्र में डर का माहौल। पूर्वी चम्पारण जिले के सभी सरकारी स्कूलों में 49 दिन कार्य दिवस के लिए खदान का वितरण किया जाएगा। पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन कोरोना के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने हेतु प्रयासरत है : सिविल सर्जन पूर्वी चम्पारण। मोतिहारी विधायक सह बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार शहर स्थित शरण नर्सिंग होम का दौरा किए, साथ ही बेड बढ़ानें की आग्रह किए।

1.पताही(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) में टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में लोग बढ़चढ़कर टीका लगवा रहें हैं।उसी के तहत 70 लोंगो ने और टीका लगवाया है ऐसी खबर आई है।जैसे की सब कों मालूम है इस चरण में 45 और उससे अधिक के उम्र के लोंगो को टीका लगाया जा रहा है।बता दें 1 मई से 18 साल से उम्र के लोंगो का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है,लेकिन बिहार सरकार ने अभी इसकी शुरुआत नहीं की है।

2.कोटवा(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) प्रखंड के कदम चौक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी) में जाँच के दौरान तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं,उन सब को होम आईसोलेट में भेज दिया गया है। साथ ही उनलोंगो से कहा गया है कि वे डॉक्टर के दिए निर्देश का पालन करें।यहाँ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि पीएचसी में आरटीपीसीआर विधि और एंटीजेन विधि से रोज जाँच की जा रही है। उसी क्रम में रविवार को 55 लोंगो का जाँच किया गया,जिसमें 3 लोग संक्रमित पाए गए।

3.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिलें के सभी सरकारी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग के तरफ से एक सर्कुलर जारी किया गया है।जिसके तहत सभी सरकारी स्कूलों के लिए 49 दिन कार्य दिवस के लिए खदान का वितरण किये जाने का आदेश दिया गया है। इसके तहत सभी स्कूलों को 49 दिनों के कार्य दिवस के तहत खदान देने की बात की गई है। बता दें कि सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को दोपहर का खाना दिया जाता है,लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सब कुछ बंद पड़े है जिससे खदान सप्लाई में दो-दो तीन-तीन महीनें की देरी चल रही है।अब उसी को सही करने के लिए शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया है।

4.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है,इसके लिए जरूरी और आवश्यक कदम उठाए जा रहें हैं।जरूरी चीजें जैसै- डेडिकेटिड कोरोना हेल्थ सेंटर ,ऑक्सीजन की उपलब्धता,जरूरी पड़ने पर ऐंबुलेंस की सुविधा सब की पूरी तैयारी है।ऐसा क्षेत्रवासियों को सदर अस्पताल मोतिहारी के सिविल सर्जन का कहना है। इसलिए किसी अफवाह पर ध्यान ना दें।

5.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) विधायक सह बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार ने शहर स्थित शरण नर्सिंग होम के आईसोलेटेड वार्ड का दौरा किए। उसके बाद वे नर्सिंग होम के हेड डॉक्टर आशुतोष शरण से मुलाकात किए और उनसें बेड बढ़ाने का आग्रह किए।बता दें कि इस नर्सिंग होम में कोरोना मरीजों का ईलाज चल रहा है।बता दें कि इसमें 10 बेड हैं।ऐसी खबर है।

Advertisement
Advertisement
ad-s
ad-s