inner_banner

Champaran NEWS BRIEF : चम्पारण के खबरों की पंचवटी

  • मोतिहारी शहर के हनुमानगढ़ी मोहल्ले से लापता 2 छात्राएँ मुम्बई से बरामद हुई
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

April 5, 2021 6:14 am

मोतिहारी. कल्याणपुर प्रखंड के पीपराखेम के मनिबहुआरा गाँव में जमीनी विवाद में पाटीदारों में जमकर चाकूबाजी हुई, पिता-पुत्र हुए गंभीर घायल, पुत्र की मौत। सीएम की अहम बैठक के बाद सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान 11 तक बंद हुए। मोतिहारी शहर के हनुमानगढ़ी मोहल्ले से लापता 2 छात्राएँ मुम्बई से बरामद हुई, नगर थाने से पुलिस की टीम रवाना। मोतिहारी शहर के छतौनी बस स्टैंड से अपराध की योजना बनाते हुए तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार किए गए। मोतिहारी शहर के छतौनी साइबर ग्रुप में पिस्टल के साथ एक युवक की तस्वीर वायरल हो रही है, एसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए गिरफ्तार करने के निर्देश दिए,आरोपी की तलाश जारी।

1.कल्याणपुर प्रखंड (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के पीपराखेम के मनिबहुआरा गाँव से बड़ी खबर आ रही है। खबर के अनुसार,वहाँ पाटीदार में चाकूबाजी की घटना हुई है। जिसमें विवेक कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे बचाने में पिता सत्येंद्र सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गए। ईलाज के दौरान पुत्र की मौत हो गई वही पिता की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने बयान दर्ज कर छापामारी शुरू कर दिया है। कल्याणपुर थानाध्यक्ष का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

2.कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार कैबिनेट की अहम बैठक सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई थी।जिसमें से अहम खबर निकलकर बाहर आ रही है,इस बैठक में यह फैसला किया गया कि पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) सहित पूरे बिहार में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया जाए,खबर यह भी है कि इस बैठक में सभी को फिलहाल 11 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

3.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित हनुमानगढ़ी मोहल्ले से लापता दो छात्राओं की बरामदगी की खबर आ रही है।जानकारी के अनुसार,इन छात्राओं को मुम्बई में बरामद किया है,मुम्बई(महाराष्ट्र) पुलिस ने इसकी खबर मोतिहारी पुलिस को दी है।जिसे लाने के लिए नगर थाना की महिला पुलिस दारोगा राजशिव कुमार के नेतृत्व में रवाना हो गई है।जब इस बाबत नगर थाना से संपर्क साधा गया तो नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि ऑटो चालक को जब इन छात्राओं पर शक हुआ तो उसे नजदीकी थाने में पहुँचा दिया,जिससे पूछताछ करने के बाद मुम्बई पुलिस ने मोतिहारी पुलिस से संपर्क साध जानकारी दी,उसी के बाद नगर थाना उसे लाने की दिशा में आगे बढ़ी।खबर लिखे जाने तक उसे लाने टीम मुम्बई के लिए रवाना हो गई।

Advertisement
Advertisement

4.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) के छतौनी बस स्टैंड से बड़ी खबर आ रही है।पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वहाँ अपराध की योजना बना रहे 6 अपराधियों को पकड़ने के लिए दबिश डाली,जिसमें 6 में से तीन को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि तीन फरार हो गए ।उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम छापामारी कर रही है।जबकि खबर के अनुसार गिरफ्तार तीनों अपराधियों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुई है। इसी से पुलिस को कोई गहरी साजिश की आशंका हो रही है।इसी को देखते हुए पुलिस पकड़े गए तीनों अपराधियों से गहन पूछताछ कर रही है तो वही भागे हुए तीनों अपराधियों को जल्द-से-जल्द पकड़ने के लिए लगातार छापामारी कर रही है।ताकि होने वाले बड़ी वारदात को रोका जा सके।

Advertisement
Advertisement

5.पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) के एसपी नवीन चंद्र झा ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पिस्टल के साथ एक युवक की तस्वीर को बड़ी गंभीरता से लेते हुए उसे पकड़ने का निर्देश दिए हैं।जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश तेज कर दी है। बता दें कि छतौनी साइबर ग्रुप के सोशल मीडिया एकाउंट से यह तस्वीर वायरल हुई है। इसी को लेकर मोतिहारी एसपी ने सख्त कदम उठाए हैं।उनका कहना है कि किसी को भी शहर की शांति और माहौल खराब करने की कोशिश नहीं करने देंगे। बता दें कि इस ग्रुप का निर्माण साइबर क्राइम को रोकने के लिए किया गया है लेकिन इस ग्रुप में सिर्फ गूड मार्निग और गुड नाइट के अलावे दिनभर बिना मतलब के मैसेज आते देखे गए हैं। सही काम से ये ग्रुप दूर जा रहे हैं,ऐसी जानकारी पुलिस को पहले से मिल रही थी। अब ऐसे तस्वीर को वायरल होने के बाद मोतिहारी एसपी ने इस ग्रुप पर नकेल कसने की तैयारी के साथ-साथ उस युवक को गिरफ्तार करने का फरमान जारी कर दिया है।

ad-s
ad-s