inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • मृतक पैक्स अध्यक्ष का शव सड़क पर रख महिलाए अड़ी
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 18, 2021 8:58 am

Motihari. मटियरिया में पुलिस पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार लोंगो को छुड़ाने के लिए मृतक पैक्स अध्यक्ष का शव सड़क पर रख महिलाए अड़ी, महिलाओं की मांग : “जब तक गिरफ्तार लोंगो को नहीं छोड़ेगे नहीं होगा अंतिम संस्कार”। रक्सौल-आदापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चुलाई शराब के साथ दों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मोतिहारी शहर में कार्यपालक सहायकों की जारी हड़ताल के तीसरे दिन मशाल जुलूस कचहरी चौक से मीना बाजार तक निकला। चिरैया थाना क्षेत्र के एक गाँव में शौच के लिए गई नाबालिग लड़की की हत्या की आशंका परिजनों ने जताई , प्राथमिकी दर्ज। पूर्वी चम्पारण एसपी(SP) के निर्देश पर पिपरा कोठी के हथियाहि गांव से भारी मात्रा में असली और नकली शराब बरामद हुई है।

1.हरसिद्धि (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) के मटियरिया (अरेराज) में पैक्स अध्यक्ष की हत्या के बाद हुए बवाल के बाद प्रशासन ने जो कारवाई की उसके बाद लगता है मामला और भी ज्यादा बिगड़ गया है। अब जो खबर आ रही है, उसके अनुसार पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता के परिजन पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को मटियरिया चौक पर रखकर अनशन पर बैठ गए हैं। उनलोंगो का कहना है जब तक गिरफ्तार सभी लोंगो को छोड़ा नहीं जाएगा अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।बता दें कि पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता को मोटरसाईकिल सवार दो अपराधियों ने उनके खाद-बीज के दुकान में घुसकर गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जिसके बाद हुए बवाल में पुलिस ने कारवाई करते हुए 54 लोंगो को गिरफ्तार कर लिया था। उसी को छुड़ाने के लिए ये लोग मोतिहारी-अरेराज रोड को जाम कर बैठे हुए हैं। खबर लिखें जाने तक प्रशासन और परिजन के बीच कोई समन्वय नहीं हुआ है।

मृतक पैक्स अध्यक्ष के शव के साथ परिजन

2.रक्सौल-आदापुर (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 100 लीटर चुलाई शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।इस गिरफ्तारी की पुष्ति करते हुए डीएसपी सह आईपीएस सागर कुमार झा ने बताया इस कारवाई में शराब जप्ती के साथ-साथ एक बाइक हीरों स्प्लेंडर को भी जप्त किया गयाहै।आगे की कार्रवाई की जा रही है।

3.मोतिहारी (पूर्वी चम्पारण) शहर में कार्यपालक सहायकों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रहा।ऐसा लग रहा है कि धीरे-धीरे यह हड़ताल और भी उग्र होने की आशंका बढ़ रही है।ऐसा हम इसलिए कह रहें हैं कि हड़ताल के तीसरे दिन उनलोंगो ने मशाल जुलूस निकाला।यह जुलूस हड़ताल की जगह कचहरी चौक से मीना बाजार तक था।समय रहते स्थानीय प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर, उनकी माँगों पर विचार करना चाहिए।ऐसा ना हो कि देर हो जाए।

4.चिरैया (पूर्वी चम्पारण ,मोतिहारी) थाना क्षेत्र के एक गाँव से बड़ी खबर आ रही है।वहाँ एक नाबालिग लड़की शौच के लिए गई तो वापस नहीं आई।परिजनों उसकी हत्या की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।जब प्रशासन से इस बारें में बात की गई तो उनके तरफ से इसकी पुष्ति की गई है,और उनका कहना है कि जाँच की जा रही है।पूरी रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

5.पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) के एसपी(SP) के निर्देश पर पिपरा कोठी के हथायाहि गांव में पुलिस को छापामारी में बड़ी सफलता हाथ लगी है।जो खबर आ रही है उसके अनुसार पिपरा पुलिस ने एसपी के निर्देश पर उक्त गांव में छापामारी की जिसमें पुलिस को बड़ी मात्रा में नकली शराब के साथ-साथ असली शराब बड़ी मात्रा में बरामद हुई है।पुलिस के अनुसार,यह नकली शराब बनाने की एक छोटी फैक्ट्री है जहाँ बड़े ब्रांड के खाली बोतल,कंपनी के स्टिकर,बड़ी मात्रा में स्प्रिंट और साथ ही और भी ऐसी वस्तुए जिसके इस्तेमाल शराब बनाने में किए जाते हैं वह सभी चीजें बरामद हुई है।अभी किसी की गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं है।जाँच जारी है जल्द ही इस अवैध फैक्ट्री का उद्दभेदन कर दिया जाएगा। ऐसा पुलिस प्रशासन का कहना है।

ad-s
ad-s