inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF : चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी

  • मोतिहारी में दो बीडीओ का स्थानांतरण हुआ
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 16, 2021 10:42 am

Motihari . मोतिहारी में दो बीडीओ का स्थानांतरण हुआ। रक्सौल पुलिस ने ट्रक लूट कांड का उद्दभेदन करने में सफलता पाई। मोतिहारी में हड़ताल के पहले दिन विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने मार्च निकाला, साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी किए। मोतिहारी शहर के कचहरी चौक पर अपनी माँगों के समर्थन में कार्यपालक सहायकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की।मोतिहारी शहर के मुफ्फसिल थाना में पिता-पुत्र के खिलाफ चेक बाउंस का मामला बसतपुर निवासी ने दर्ज कराया।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के दो बीडीओ का स्थानांतरण कर दिया गया है।खबर के अनुसार,फेनहारा के बीडीओ उमेश सिंह के साथ-साथ पकड़ीदयाल के बीडीओ सूरज कुमार सिंह का स्थानांतरण कर दिया गया है।उनकी जगह फेनहारा के नए बीडीओ पंकज कुमार उपाध्याय बनाए गए हैं,जबकि पकड़ीदयाल के नए बीडीओ मीनू कुमारी बनाई गई।

2.रक्सौल (पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) पुलिस ने बीते दिनों ट्रक लूट कांड का उद्दभेदन करने में कामयाबी हासिल की है।बता दें कि कुछ दिन पहले शिवम रिफाइनरी से 21 लाख रुपए के मूल्य के सोयाबीन रिफाइन तेल से भरी ट्रक उत्तर प्रदेश राज्य के बरेली के लिए निकली,लेकिन गंतव्य तक पहुंचने के पहले चोरी हो गई।जिसकी रिपोर्ट कंपनी ने भारत-नेपाल बॉडर स्थित रक्सौल थाने में दर्ज कराई थी। उसके बाद रक्सौल पुलिस और उत्तर प्रदेश के बरेली पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में इस कांड का उद्दभेदन हुआ। ट्रक को बरेली से बरामद कर लिया गया है।साथ ही इस कांड में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और उनसे 7 लाख 40 हजार रुपए,के साथ ही 683 टीन रिफाइन भी बरामद हुए हैं।यह भी खबर मिल रही है कि इस कारवाई में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी बरेली के रहने वाले हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि जो ट्रक चोरी हुई थी,उस ट्रक का नंबर यू पी 27 ए टी 8660 है।गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है और इस चोरी के अंतर्गत शामिल और लोंगो की जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

3.बैंकों के निजीकरण के विरोध में भारत के सभी सरकारी बैंककर्मी दो दिनों के हड़ताल पर चलें गए हैं।उसी के तहत मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) में हड़ताल के पहले दिन विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने शहर के मुख्य मार्ग से मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किए।साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी किए।

4.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर के कचहरी चौक पर कार्यपालक सहायकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिए हैं।उन्होंने यह हड़ताल अपनी मांगों के समर्थन में किए हैं। अभी बड़े अधिकारियों का पक्ष आना बाकी है।

5.बसतपुर(पूर्वी चम्पारण) निवासी सोमेन्द्र कुमार सिंह ने मोतिहारी शहर स्थित मुफ्फसिल थाना में चेक बांउस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।जब इस बाबत पुलिस से बात की गई तो मुफ्फसिल थानाध्यक्ष रोहित कुमार ने बताया कि बसतपुर निवासी ने चेक बांउस की प्राथमिकी दर्ज पिता-पुत्र पर कराई है।प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।बता दे कि प्राथमिकी सुभान खान और सराजुल मियां पर की गई है। इसकी पुष्ति पुलिस ने कर दी है।

ad-s
ad-s