inner_banner

Champaran EVENING NEWS BRIEF: चम्पारण(मोतिहारी)के खबरों की पंचवटी:

  • रिपोर्ट : संजीव सुमन

News24 Bite

March 4, 2021 1:00 pm

Motihari. मोतिहारी शहर के ज्ञानबाबू चौक पर खड़ी स्कॉर्पियो से पैसों से भरी बैग उच्चकों ने उड़ाया, घटना सीसीटीवी में कैद, बरामदगी के लिए एसआईटी गठित। मधुबन के फाइनेंस कार्यालय से लगभग 11 लाख रूपए की लूट,अपराधियों ने हथियार भी लहराए, मोतिहारी एसपी सहित मधुबन थाना घटनास्थल पर पहुंच जाँच शुरू की। घोड़ासहन में रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण फिर शुरू हुआ, लोगो दुकानें लगाना शुरू किया। पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी) में चौथे चरण में होंगे पंचायत चुनाव,तारीखों के ऐलान का इंतजार। तुरकौलिया क्षेत्र के महनवा में मोतिहारी उत्पाद पुलिस ने छापामारी कर एक बोलेरो गाड़ी से 20 कार्टन शराब के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया।

1.मोतिहारी(पूर्वी चम्पारण) शहर स्थित ज्ञान बाबू चौक पर एक बड़ी वारदात हुई है।खबर के अनुसार,वहाँ खड़ी एक स्कार्पियो से उच्चकों ने 12 लाख रूपए उड़ा लिए और फरार हो गए।यह सारी घटना तब हुई जब स्कॉर्पियो सवार व्यक्ति और ड्राइवर दोंनो गाड़ी खड़ी कर खान-पान के लिए गए थे।खबर यह भी है कि ड्राइवर ने गलती से गाड़ी लॉक करना भूल गया था।यह सारी वारदात वहाँ लगी सीसीटीवी ने कैद हो गया।पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसआईटी(SIT) गठित कर छानबीन शुरू कर दिया है।जब प्रशासन से पूछा गया तो उनका कहना था कि सीसीटीवी की मदद से सभी उच्चकों जल्दी पकड़ लिया जाएगा तथा पैसे भी बरामद कर लिए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

2.मधुबन(पूर्वी चम्पारण ,मोतिहारी)थाना क्षेत्र स्थित मधुबन में हथियार बंद अपराधियों ने हथियार के बल पर वहाँ स्थित भारत फाइनेंस कार्यालय से लगभग 11 लाख रूपए लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है।खबर लगते ही स्थानीय थाना दल-बल के साथ छानबीन शुरू कर दिए।मोतिहारी एसपी कों खबर लगते ही वे भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।जब उनसे बात की गई तो उनका कहना था कि सीमा को सील कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।बहुत जल्द अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

3.घोड़ासहन(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी)में रेलवे के भूमि पर अवैध ढंग से दुकानें चल रही थी।जिसपे रेलवे ने जेसी की निगरानी में उनसभी कों तोड़कर हटा दिया गया था,लेकिन इस कारवाई के बाद उनके जाते ही फिर स्थानीय लोंगो ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।जब इस बाबत रेलवे प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई तो उनके तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

4.बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव इस बार दस चरणों में कराए जायेंगे,जिसमें पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी)अंतर्गत सभी पंचायत चुनाव चौथे चरण में कराए जाएंगे,इसकी सारी तैयारी को अंतिम रूप स्थानीय प्रशासन दे रही है।साथ ही प्रशासन इस कोशिश में भी है कि चट चुनाव और पट रिजल्ट की तैयारी के साथ कार्य को किया जा रहा है।अभी तक चुनाव तिथि की घोषणा नहीं की गई है।लेकिन बिहार चुनाव आयोग ने सभी जिलों से तैयारी की अंतिम रिपोर्ट 10 मार्च भेजने का निर्देश दिया है।

5.तुरकौलिया(पूर्वी चम्पारण,मोतिहारी) क्षेत्र के महनवा से बड़ी खबर आ रही है। वहाँ एक बोलेरो गाड़ी से 20 कार्टन शराब बरामद हुई है,इस कारवाई में एक शराब कारोबारी गिरफ्तार हुआ है जो बेतिया का रहने वाला है।यह कारवाई मोतिहारी उत्पाद पुलिस के द्वारा की गई है।सारी जानकारी जब उनसे संपर्क किया गया तब उन्होंने दी। आगे की कार्रवाई की जा रही है।विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ad-s
ad-s