inner_banner

धर्मा प्रोडक्शन फिर विवादों में, सुप्रीमों करण जौहर को नोटिस जारी

  • 'गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल' में लीड रोल जान्हवी कपूर कर रही है

News24 Bite

December 28, 2020 11:59 am

बॉलीवुड डेस्क. फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म जबसे रिलीज हुई है, तब से विवादों में है भारतीय वायु सेना तो पहले ही फिल्म को लेकर आपत्ति जाहिर कर चुकी है और अब इडियन सिंगर राइट एसोसिएशन (इसरा) ने फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ के डायरेक्टर करण जौहर (Karan Johar) के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ एक केस दर्ज कराया है, जिसमें उनके द्वारा निम्न आरोप लगाए गए हैं :

धर्मा प्रोडक्शन पर परफॉर्मेंस कों कमर्शियली बताकर इस्तेमाल का आरोप

ता दें कि इंडियन सिंगर राइट एसोसिएशन ने यह आरोप लगाया है कि फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में परफॉर्मेंस को कमर्शियली बताकर इस्तेमाल किया गया है और नियम कों तोड़ा गया है। ऐसोसिएशन का यह भी आरोप हैं कि धर्मा प्रोडक्शन पहले भी ऐसी बहुत सारे फिल्म या फिल्मी गानों को कमर्शियली इस्तेमाल किया हैं, जो बाद में देखने पर परफॉर्मेंस की तरह हैं लेकिन बताया कुछ और गया था। इसतरह धर्मा प्रोडक्शन सिर्फ कानून को तोड़ने का काम कर रहा है। इसी सभी विवादों में उन्हें कानूनी नोटिस दिया गया हैं कि नियम के तहत रॉयलटी मिलनी चाहिए।वहीं बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली हाईकोर्ट ने इसरा द्वारा दायर की गई याचिका के खिलाफ धर्मा प्रोडक्शन को नोटिस जारी कर दिया है और उनका पक्ष जानने की कोशिश की है।

मामले की अगली सुनवाई 21 मार्च को

इधर बचाव पक्ष का कहना है कि ये परफॉरमेंस लाइव नहीं थे इस वजह से रॉयलटी का कोई मामला बनता नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि गानों के लाइसेंस म्यूजिक कंपनी से पहले ही ले लिए गए थे। वही अब मामले की अगली सुनवाई की तारीख 21 मार्च तय की गई है।

Advertisement
Advertisement

बता दें, भारत की पहली इंडियन एयर फोर्स पायलट पर बेस्ड फिल्म ‘गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल’ में लीड रोल जान्हवी कपूर कपूर कर रही है, फिल्म में पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी अहम रोल में दिखाई देंगे। रिपोर्ट : संजीव सुमन

ad-s
ad-s