inner_banner

चाइना बॉर्डर पर 45 साल बाद हिंसा: कर्नल समेत 2 जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में पांच चीनी सैनिक भी ढेर

  • LAC पर गलवान घाटी, जहां हुई भारत-चीन सेना की हिंसक झड़प
  • जवाबी कार्रवाई में चीन के 5 सैनिक मारे गए हैं और 11 जवान घायल हुए

News24 Bite

June 16, 2020 11:56 am

Ladakh. पिछले काफी वक्त से भारत और चीन के बिच जारी सीमा विवाद अब बड़े तनाव में तब्दील होता जा रहा है। सोमवार रात लद्दाख की गालवन वैली ( Galwan Valley ) में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है। जिसमे भारतीय सेना के एक कर्नल समेत दो जवान शहीद हो गए। जो कर्नल शहीद हुए, वे इन्फैंट्री बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर थे।

बता दे, 45 साल बाद यानी 1975 के बाद भारत-चीन सीमा पर ऐसे हालात बने हैं, जब भारत के जवानों की शहादत हुई है। इस बार कोई गोली नहीं चली। सैनिकों के बीच पथराव हुआ। डंडों से एकदूसरे पर हमला किया गया। वही भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में चीन के 5 सैनिक मारे गए हैं और 11 जवान घायल हुए हैं।

वही भारतीय सेना की ओर से दिए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक: “गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है।”

चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ( Global Times ) की चीफ रिपोर्टर Wang Wenwen ने अपने आधिकारिक ट्विटर के माध्यम से 5 सैनिकों के मारे जाने एवं 11 के घायल होने की पुष्टि की है। बिट्टू सिंह जयंत (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s