inner_banner

संकट की घड़ी में लोगों की रहनुमा बनी आंगनवाड़ी सेविकाएं, एक साथ निभा रही कई भूमिकाएं

News24 Bite

May 13, 2020 2:21 am

सीतामढ़ी. कोरोना वायरस महामारी के दौरान आंगनवाड़ी सेविकाएं महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। ये सेविका स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ लोगों के घरों तक जाकर कोरोना संबिधत जानकारी जुटाने में निरंतर लगी हैं। वहीं, कई अन्य सेविकाएं दूसरे इलाकों में लोगों के घरों तक जाकर राशन और बच्चों के लिए दूध पहुंचा रही हैं। साथ ही कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता भी फैलाती दिख रही हैं।

चमकी बुखार के संबंध में भी लोगो को कर रही जागरूक

आंगनवाड़ी सेविका सीतामढ़ी में लोगो को चमकी बुखार के संबंध में भी जागरूक कर रही हैं। वे सभी को सचेत करते हुए विभागीय आदेशानुसार प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना और मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के पात्र लाभुकों को लाभ दिलाने के लिए घर-घर जाकर डेटा एकत्रित करने में लगी हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना (पीएमएमवीवाई) के तहत प्रथम बार गर्भवती महिला को 5000 और मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत 2 साल तक एक परिवार के दो कन्या को 2000 और लाभार्थी के आधार पंजीकरण के बाद 1000 रुपया दिया जाता है।

जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि हम इस आपदा की घड़ी में लगातार जिलावासियों से अपील कर रहे हैं कि वे इनका सहयोग करें। साथ ही सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को साझा करें। थोड़ी सी सजगता, संयम और धैर्य रखकर हम कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं तो निश्चित रूप से सभी को इसका पालन करना चाहिए।

ad-s
ad-s