inner_banner

बिहारी मजदूरों को लाने के लिए तेजस्वी दे रहे है 2000 बसें, नितीश से पूछा बसें कब भेज दूं, बताइए

  • बसें पटना में कब और कहाँ भेजनी है।
  • कृपया बताया जाए।

News24 Bite

April 30, 2020 5:24 pm

पटना. देश में कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण काफी तादाद में बिहार के मजदूर दूसरे राज्‍यों में फंसे हुए है। वही RJD नेता और राज्‍य के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव दूसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों के घर वापसी के लो लेकर लगातार बिहार सरकार से मांगे कर रहे है।

बता दे, आज तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दूसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों को लाने के लिए नीतीश सरकार को 2000 बस देने का प्रस्ताव दिया, साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से पुछा है -“बसे कब भेजू पटना, बताईये”

दरसल तेजस्वी ने गुरुवार को शाम करीब 5 बजे पहला ट्वीट करके कहा की बिहार सरकार ने असमर्थता जताते हुए कहा है कि बाहर फँसे मज़दूरों को वापस लाने के लिए सरकार के पास बसें नहीं है। हम विपक्ष में रहते हुए भी बिहार सरकार को 2000 बसें सुपुर्द करने के लिए तैयार है।
सरकार स्वास्थ्यकर्मियों, प्रशासनिक और नोडल अधिकारियों की निगरानी में इन बसों का प्रयोग कर सकती है। बसें पटना में कब और कहाँ भेजनी है। कृपया बताया जाए।

तेजस्वी यादव ने अपने दूसरे ट्वीट के द्वारा नितीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विगत 15 सालों से सत्ता से चिपके असमर्थ-असहाय लोग कहते है कि बिहार सरकार के पास मात्र 500-600 बसें है। फिर आगे लिखा – हम आपको ग़रीब मज़दूरों की मदद के लिए उससे तीन गुणा अधिक बस सौंप रहे हैं। चूँकि यह राज्य सरकारों से संबंधित मामला है इसलिए आप इन बसों का अपनी निगरानी में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रयोग कीजिए ।
बिट्टू सिंह जयनत (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s