inner_banner

पटियाला में इंस्पेक्टर का हाथ काट गुरुद्वारे में छिपे निहंग सिख, कमांडो आपरेशन के बाद हालत पर काबू

News24 Bite

April 12, 2020 10:27 am

पंजाब. लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए रविवार सुबह 6 बजे निहंग सीखो ने पंजाब (Punjab) के पटियाला जिला स्थित सनौर में सब्जी मंडी के बाहर पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में एक एएसआइ (ASI) के हाथ की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह सहित कई अन्य पुलिस वाले जख्मी हुए है। हाथ की कलाई कटने वाले ASI का नाम हरजीत सिंह है जिसे पीजीआई चंडीगढ़ में रेफर किया गया है। एवं अन्य को पटियाला के ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जख्मी ASI हरजीत सिंह

मंडी स्टाफ ने निहंगों को पास दिखाने को कहा था

SSP Mandeep Singh Sidhu के द्वारा बताया गया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे।जहाँ सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन्हे रोककर कर्फ्यू पास दिखाने के लिए बोला था, पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने निहंगों की गाड़ी को घेर लिया।

जख्मी ASI हरजीत सिंह

निहंग हमला कर गुरुद्वारा खिचड़ी साहिब में छिप गए

गुस्साए निहंगों ने तलवार लिए पुलिस पर हमला कर दिया एवं उन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो पास के ही गुरुद्वारा खिचड़ी साहिब में छिप गए।

यह तस्वीर उसी गुरुद्वारे की है, जिसमें निहंग छिपे हुए थे

सूत्रों की माने तो हमलावर निहंग बलबेड़ा क्षेत्र के गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस अधिकारी उनका पीछा करते हुए इस गुरद्वारे में पहुंचे, खबर मिलते ही पटियाला जोन के आइजी जतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंचेेे। उन्होंने निहंगों को सरेंडर के लिए चेतावनी दी, लेकिन गुरुद्वारा साहिब के अंदर से निहंग पुलिस को गालियां देते हुए धमकियां देते रहे। जब पुलिस उन्हें निकाल नहीं पाई तो कमांडो को बुलाना पड़ा। फिर एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू कमांडो के साथ गुरुद्वारेे के अंदर घुसे। काफी देर तक गोलियों का आवाजें आती रही।

कमांडो ने नौ लोगों को पकड़ा है

सूत्रों के अनुसार कमांडो ने ऑपरेशन कर वहा से नौ लोगों को काबू में किया हैैै। इस ऑपरेशन में एक निहंग जख्मी हुआ है। गुरुद्वारे में दो महिलाएं भी मौजूद थी। इन्हे हिरासत में ले लिया गया है।

गुरुद्वारा से हथियार बरामद

पटियाला पुलिस ने बताया गुरुद्वारा साहिब के अंदर से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं, जिसमें देसी पिस्तौल, कृपाण पेट्रोल, भांग की 7 बोरियां और भारी मात्रा में केमिकल जैसा तरल पदार्थ शामिल है।

गुरुद्वारे से बरामद हथियार

गुरुद्वारा से कैश भी बरामद हुआ

पटियाला पुलिस के अनुसार इन लोगों से हथियारों के अलावा कैश भी बरामद हुआ है। कैश की गिनती की जा रही है और अब तक 30 लाख रुपये की गिनती हो चुकी है।

पंजाब में बढ़ा 30 अप्रैल तक कर्फ्यू

पंजाब में कोरोना संक्रमण के अबतक 158 मामले मिले है जबकि 12 लोगो की जाने जा चुकी है। इसको देखते हुए सरकार ने 30 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है। बता दे, पंजाब में 23 मार्च से कर्फ्यू लगा था, जो 14 अप्रैल को खत्म होना था। लेकिन, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे बढ़ा दिया गया है।

ad-s
ad-s