inner_banner

तेजस्वी का नितीश पर तंज, नितीश जी बताये की आपने 15 वर्षों में कुल कितनी नौकरियाँ दिया -तेजस्वी

News24 Bite

March 13, 2020 9:27 am

पटना. इस वर्ष अक्टूबर नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार की सारी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां जोरो से शुरू कर दिया है, वही विपक्ष द्वारा रोजगार को मुद्दा बनाए जाने की कवायद के बिच जदयू(JDU) खास राजनीती पर काम कर रही है अब वह गावं-गावं तक लिखित में यह आकड़ा पहुचायेगा की नितीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने विगत 15 वर्षो के दौरान कितनी नौकरियां उपलबध करवाई है वही जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह ने बताया कि अगले हप्ते तक रोजगार के आकड़े जुटा लिए जाएंगे। वही जदयू ने जब से गावं गावं में रोजगार के आंकड़े पहुंचाने की कवायद शुरू की है।

एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने जदयू पर तंज कसना शुरू कर दिया है तेजस्वी का कहना है की अब तक मात्र चार ज़िलों के एक-एक अनुमंडल में ही बेरोज़गारी हटाओ यात्रा के दौरान उमड़े जनसैलाब से माननीय मुख्यमंत्री नितीश जी इतना घबरा गए कि अपने संगठन से आँकड़े बँटवायेंगे?‬ अभी तो पूरा बिहार घूमना बाक़ी है। हम उम्मीद करते है आदरणीय नीतीश कुमार जी द्वारा पहुँचाए जाने वाले इन आँकड़ों में निम्नलिखित सवालों का जवाब अवश्य होगा।

  • हम आदरणीय मुख्यमंत्री जी को चुनौती देते है कि आप बताए आपने 15 वर्षों में कुल कितनी नौकरियाँ दी?‬
  • उन कुल नियुक्तियों का ज़िलावार और जातिवार आँकड़ा प्रस्तुत करे?‬
  • इन 15 वर्षों में कुल कितने बेरोज़गारों ने रोज़गार निबंधन कार्यालय में पंजीकरण कराया‬?
  • 15 वर्षों में कुल कितना पलायन हुआ?
  • 15 वर्षों में कितने उद्योग और कल-कारख़ाने लगे?
  • 15 वर्षों में पहले से चालू कितनी चीनी मिल, जूट मिल, पेपर मिल एवं दूसरे उद्योग और कारख़ाने बंद हुए और उससे बिहार को कुल कितने राजस्व व रोज़गार के अवसरों की हानि हुई?
  • 15 वर्षों में बिहार के कितने लाख करोड़ शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर दूसरे प्रदेशों में गया?
  • बिहार के मानव संसाधन का कुल कितने प्रतिशत बिहार में और दूसरे प्रदेशों में कार्यरत है?

वही तेजस्वी ने कहा की हमें आशा है बिहार के 7 करोड़ बेरोज़गार युवा नौकरी संबंधित ये अतिआवश्यक प्रश्न माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से निरंतर पूछते रहेंगे।

ad-s
ad-s