inner_banner

21 फरवरी(रविवार) का राशिफल : जानिए आज का राशिफल

  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

February 21, 2021 7:36 am

Horoscope Today. शास्त्रों के अनुसार कुल 12 राशियां (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है, यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब है इसका पता आप कर सकते है। साथ ही साथ आप बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

माघ शुक्ल पक्ष नवमी, रविवार, 21 फरवरी 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि (Aries) : आज का दिन सामान्य रहेगा। कठिन परिश्रम के बावजूद कार्यों में आशानुरूप सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन उदास रह सकता है। स्वास्थ्य एवं अन्य घरेलू समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी अथवा व्यवसाय में भी सफलता के अवसर तो मिलेंगे, लेकिन कार्यभार की अधिकता से ऐसे मौके हाथ से निकल सकते हैं।परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ मनमुटाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें।आज नये कारोबार की योजना बनायेंगे। आज घरवालों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आज रुके हुये कार्यों को समय पर पूरा कर लेंगे। आज आप जीवनसाथी को उपहार दे सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) : आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में मुनाफा रहेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। कार्यभार की अधिकता रहेगी और मेहनत का प्रतिफल भी प्राप्त होगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें, वरना मौका हाथ से निकल सकता है। शेयर बाजार और प्रॉपर्टी में निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। बुजुर्गों कि सेवा करने से शुभ फल प्राप्त होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, परिजनों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं।आज कमर और पैर में दर्द की समस्या हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) : आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा, लेकिन कार्यभार की अधिकता से तनाव भी बढ़ेगी। कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें,अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं। परिवार में कलह हो सकती है। निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। परिजनों और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिजनों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।आज अपनी जीवनशैली में सुधार करेगे तो बेहतर होगा। आज मौसम परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) : आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार अच्छा रहेगा, लेकिन अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। स्वभाव में कठोरता और रुखेपन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, अन्यथा पूरा दिन खराब हो सकता है। बेवजह लोगों से विवाद होने की संभावना रहेगी। यात्रा लाभकारी साबित हो सकती है। काम के प्रति जिम्मेदारी को समझें और रुके हुए अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाएं। रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।आज आपके आत्मबल से कठिन समस्याओं का समाधान मिल जायेगा। छात्रों को आज योग्य शिक्षको की सलाह लेने से लाभ प्राप्त होगा। आज व्यपार में पूर्व में किये निवेश का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। शादीशुदा जातको के लिए आज आराम वाला दिन रहेगा।

सिंह राशि (Leo) : आज का दिन अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे समाज में मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार और नौकरी में सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कठिन परिश्रम से सभी कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में मन लगाना मुश्किल होगा। कार्यभार बढऩे से मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें।आज राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान प्राप्त होगा। आपके सकारात्मक सोच के कारण बहुत सारे नये काम शुरू हो सकते हैं। आज दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता आयेगी। आज भौतिक सुख-सुविधाओं में वृध्दि दिखायी पड़ रही है।

कन्या राशि (Virgo) : आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा और व्यर्थ के कामों में अधिक समय खराब हो सकता है। बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो सफलता के साथ ज्यादा लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रलोभन के चक्कर में न पड़ें तो बेहतर रहेगा। सहकर्मियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा, जिससे कार्यक्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो अच्छा होगा। लेन-देन से बचना होगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा।आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे। आज पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावना बन रही है। आज विदेश जाने का वीजा आदि लग सकता है।

तुला राशि (Libra) : आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कठिन परिश्रम से अच्छे व अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, अन्यथा व्यवसाय में नुकसान हो सकता है और नौकरी में अधिकारियों की डांट खानी पड़ सकती है। कार्य स्थल पर सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।आज का दिन आपके लिये उपलब्धियों वाला है। आज के दिन का सदुपयोग करेगे तो भविष्य अच्छा रहेगा।आज जीवनसाथी के साथ खाने के लिये बाहर जायेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) : आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम से धनलाभ के अवसर सुलभ होंगे। मन में उत्साह और शरीर में नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। अनैतिक रूप से धन कमाने के प्रयास लाभ तो देंगे, लेकिन बाद में समस्या खड़ी कर सकते हैं। नौकरी वाले लोग अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय व्यतीत होगा। मेहमानों का आगमन होगा। खान-पान का ध्यान रखें, यात्रा को टालें।आज दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी बातों पर विवाद हो सकता है। आज प्रेम संबंध भी नाजुक रहेंगे। आज आपके अधिकतर काम फोन के माध्यम से ही संपन्न होते जाएंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) : आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्य-व्यवसाय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे मन बेचैन रहेगा और किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा। धन की आमद सामान्य रहेगी। कारोबार में जोखिम लेने से बचना होगा, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। सहकर्मी सामने से हितैषी बनेंगे, लेकिन पीछे से गड़बड़ कर सकते है। परिवार के साथ सम्बन्ध अच्छा रहेगा। बाहर घूमने जाने का अवसर मिल सकता है। अनावश्यक नोक-झोंक से दूर रहें।आज आपके पिता की सेहत खराब हो सकती है। आज का दिन विद्यार्थियों की शिक्षा के क्षेत्र में सुखद अवसर लेकर आयेगा।कर्ज लेने से आज आफको परहेज करना चाहिये।

मकर राशि (Capricorn) : आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आय-व्यय में संतुलन बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में मंदी का सामना करना पड़ सकता है। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। नए लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा। जमीन-जायदाद संबंधी मामले निपटेंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापारी धन की उगाही को लेकर चिंतित रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखने से बेवजह के विवाद से बच सकते हैं। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें।अनियमित दिनचर्या की वजह से स्वास्थ्य में गड़बड़ हो सकती है,इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। योग और व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करें। आज के दिन विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

कुम्भ राशि (Aquarius) : आज का दिन अच्छा रहेगा। परिश्रम से सभी कामों में सफलता मिलेगी और बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे, लेकिन खर्च की अधिकता से चिंता बढ़ जाएगी। विपरीत लिंगीय से बातचीत करते समय सावधान रहें। गलत शब्दों का प्रयोग परेशानी में डाल सकता है। सामाजिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। वाद-विवाद में न पड़ें।आज रुका हुआ कोई खास काम किसी मित्र के सहयोग से बन सकता है। तलाक़ का मुक़द्दमा चल रहा है तो मामला खराब हो सकता है। पेट सम्बन्धी समस्या रह सकती है। नौकरी में सब कुछ ठीक रहेगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- काला

मीन राशि (Pisces) : आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। मेहनत के बेहतर परिणाम सामने आएंगे। शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा और सभी कार्य आसानी से पूरा करेंगे। रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। दैनिक कार्यों से समय निकालकर पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।आज कागजी काम में लापरवाही करने से नुकसान हो सकता है। सारे कागजों के कन्टेन्ट को भली प्रकार अध्ययन कर लें। आज सर्दी-जुकाम परेशान कर सकता है। संतान के लिये धन संग्रह या पॉलिसी ले सकते हैं।आज का
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला

ad-s
ad-s