inner_banner

सिडनी टेस्ट: तीसरा टेस्ट, राष्ट्र गान सुनकर भावुक हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जाने आज के मैच की पूरी खबर

  • Today Match Highlights : ऑस्ट्रेलिया-166/2, (55 ओवर)
  • रिपोर्ट : संजीव सुमन

News24 Bite

January 7, 2021 4:37 pm

India vs Australia 3rd Test. आज से सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच शुरू होने से पहले जब राष्ट्रगान (National Anthem) बज रहा था तब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) काफी भावुक हो गये। इस दौरान उनकी आंखों से आंसू निकल आये।

खबर विस्तार से जानिए..

गौरतलब है कि मैच के दौरान एक वीडियो में मोहम्मद सिराज अपने आंसू पोंछते नजर आए। जब पत्रकारों ने मैच के बाद सिराज से इसकी वजह जाननी चाही तो उन्होंने बताया की “उस समय उन्हें अपने पिता की याद आ गयी, मैं बहुत भावुक था, वह मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते थे। काश वह मुझे भारत के लिए खेलते हुए देख पाते”।

Advertisement
Advertisement

सिराज ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था

मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, अपने पहले ही मैच में मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी के बाद मोहम्मद सिराज ऐसे दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही पांच विकेट हासिल किया हो।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था। उसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस समय टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे। उस मैच के बाद विराट पैतृत्व अवकाश लेकर भारत लौट गये हैं। उसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर मुकाबला बराबरी पर कर लिया है।चार मैचों की ऋंखला का तीसरा मैच आज से शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। तीसरे सत्र तक ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिर चुकें और खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं। जबकि टीम ने 42 ओवर की समाप्ति पर 136 रन बना लिये हैं। मोहम्मद सिराज के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही उनके पिता का निधन हो गया, लेकिन वे भारत नहीं लौटे और अपना डेब्यू मैच खेला, जिसमे उन्हे अच्छी सफलता मिली है।

तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां बारिश के कारण लगभग चार घंटे तक खेल रुका रहा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के मैदान कर्मियों ने बारिश थमने के बाद मैदान को खेलने के लायक बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। आज भी मोहम्मद सिराज ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट किया। वार्नर ने इस मैच में वापसी किया था, लेकिन सिराज ने उन्हें ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया। समाचार लिखे जाने तक आज का खेल समाप्त हो गया है।

आज का स्कोर है

ऑस्ट्रेलिया-166/2, (55 ओवर)

ad-s
ad-s