inner_banner

सहायता पैकेज कर्ज के सामान है, मोदी जी पैसे सीधे किसान के खाते में डालिये – राहुल गांधी ने कहा

News24 Bite

May 16, 2020 11:49 am

नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी के बिच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से बात की। इस बातचीत में उन्होंने कोरोना महामारी से जुड़ी वर्तमान मुद्दों पर चर्चा के साथ-साथ केंद्र सरकार के द्वारा दी गयी 20 लाख करोड़ की सहायत राशि के बारे में बात किया। उन्होंने कहा माँ बच्चो को कभी कर्ज नहीं देती है, जो भी करती है, पुरा निस्वार्थ सेवा भाव से मदद करती है। राहुल गाँधी ने सहायत राशि को कर्ज का पैकेज कहा।

राहुल ने केंद्र सरकार से कहा वे साहूकार की तरह गरीबो को कर्ज ना दे उसे डायरेक्ट पैसे देना चाहिए। राहुल ने कहा मजदूर एवं किसान को कर्ज की जरूरत नहीं पैसे की जरुरत है। जो रोड पर पैदल भूखे प्यासे चल रहे है वे भारत के भविष्य है उन्हें हमको मदद करना चाहिए। इन्ही लोगो ने हिंदुस्तान को खड़ा किया है। मोदी जी किसान को सीधे उनके खाते में पैसे डालने चाहिए।

आर्थिक तूफान अभी आया नहीं है, आने वाला है

राहुल ने कहा कि देश में आर्थिक तूफान अभी आया नहीं है, आने वाला है। बहुत जबर्दस्त नुकसान होने वाला है। हम चाहते हैं कि सरकार हमारी सुने। हम यानी विपक्ष थोड़ा दबाव डाले और अच्छी तरह से समझाए तो सरकार सुन भी लेगी। आज हमारे गरीब लोगों को पैसे की जरूरत है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश करूंगा कि वे इस पैकेज के बारे में दोबारा सोचें। उन्हें डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर पर सोचना चाहिए।

मनरेगा के तहत 200 दिन का रोजगार दिया जाए। किसानों को पैसा सीधे ट्रांसफर किया जाए। उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि रेटिंग्स की वजह से सरकार पैसा नहीं दे रही। कहा जा रहा है कि अगर वित्तीय घाटा बढ़ता है तो विदेशी एजेंसियां भारत की रेटिंग्स कम कर देंगी।

सरकार राहत पैकेज पर फिर से विचार करे- राहुल

राहत पैकेज को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश किया कि इस पैकेज के बारे में दोबारा सोचें। उन्हें डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर पर सोचना चाहिए। मनरेगा के तहत 200 दिन का रोजगार दिया जाए। किसानों को पैसा सीधे ट्रांसफर किया जाए। उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि रेटिंग्स की वजह से सरकार पैसा नहीं दे रही। कहा जा रहा है कि अगर वित्तीय घाटा बढ़ता है तो विदेशी एजेंसियां भारत की रेटिंग्स कम कर देंगी।

केंद्र सरकार केवल मैनेजमेंट देखे, राज्यों का काम है कोविड से लड़ना

राहुल का कहना है, कि जितनी मदद सरकार राज्यों को देगी, उतना ही फायदा लोगो को होगा। केंद्र का काम केवल मैनेटमेंट संभलना है। राज्यों का काम कोविड की लड़ाई लड़ने का है। राज्यों को पूरा समर्थन देना चाहिए। शिकायत आ रही है कि जिस तरह से केंद्र सरकार को राज्यों को पैसा और सपोर्ट देना चाहिए, वह नहीं दे रहीं है।

ad-s
ad-s